INDvBAN: 'फ्लाइंग रोहित शर्मा' ने हवा में लपका कैच, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN: ‘फ्लाइंग रोहित’ ने हवा में लपका कैच, देखें वीडियो 

INDvBAN: ‘फ्लाइंग रोहित’ ने हवा में लपका कैच, देखें वीडियो

भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों के लिए यह पहला डे-नाइट टेस्ट है। भारत ने सीरीज के पहले मैच को पारी और 130 रनों से अपने नाम किया था।

सुपरमैन बने रोहित शर्मा

INDvBAN: 'फ्लाइंग रोहित' ने हवा में लपका कैच, देखें वीडियो 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फील्डिंग में सुपरमैन बन गये। उन्होंने स्लिप में बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक का बेहतरीन कैच लपका। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने एक आसान कैच गिरा दिया था।

उमेश यादव की गेंद बंगलादेशी कप्तान के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पहली और दूसरी स्लिप के बीच में गयी। पहली स्लिप और विराट और दूसरी पर रोहित थे। रोहित शर्मा ने यहाँ दाई तरफ छलांग लगाये हुए एक हाथ से कैच लपक लिया।

बेहतर स्लिप फील्डर बनकर उभरे हैं

INDvBAN: 'फ्लाइंग रोहित' ने हवा में लपका कैच, देखें वीडियो 2

रोहित शर्मा कुछ साल पहले तक स्लिप में फील्डिंग करते नजर नहीं आते थे। 2018 से उन्होंने स्लिप में नियमित फील्डिंग शुरू की है। उसके बाद से उन्होंने कई बेहतरीन कैच लपके हैं। वनडे और टी-20 में वह टीम के प्रमुख स्लिप फील्डर हैं।

टेस्ट मैचों में वह अंदर-बाहर होते रहे थे और इसी वजह से स्लिप में काफी कम दिखते थे। इंदौर में उन्होंने एक आसान कैच गिरा दिया था। उसके बाद वह फील्डिंग कोच के साथ स्लिप कैच का अभ्यास करते देखे गये थे।

बांग्लादेश की खराब शुरुआत

INDvBAN: 'फ्लाइंग रोहित' ने हवा में लपका कैच, देखें वीडियो 3

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और 38 के स्कोर पर उनके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। कप्तान मोमिनुल के साथ ही मोहम्मद मिथुन और अनुभवी मुशफिकुर रहीम भी अपना खाता नहीं खोल पाए। पहले मैच में दोनों बल्लेबाज कुछ समय पिच पर टिके थे।

पिंक बॉल से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की बात हो रही थी और ऐसा ही हो रहा है। बांग्लादेश के पहले 5 विकेट में उमेश यादव ने 3 जबकि मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

देखें वीडियो:

Related posts