युजवेंद्र चहल से रोहित शर्मा, "आप भी मार सकते हैं छक्के"

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को बताया कैसे वो भी मार सकते हैं लंबे-लंबे छक्के 

रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को बताया कैसे वो भी मार सकते हैं लंबे-लंबे छक्के

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी से भारत में मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच को अपने नाम किया था। इसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी और निर्णायक मुकाबला नागपुर में खेला जायेगा।

रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को बताया कैसे वो भी मार सकते हैं लंबे-लंबे छक्के 1

रोहित शर्मा ने की छक्कों की बौछार

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भले ही लंबे चौड़े खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन छक्के लगाने में उनका कोई जोड़ नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 43 गेंदों पर 85 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी में 6 चौके और 6 ही छक्के थे।

भारतीय पारी के 10वें ओवर की पहली तीनों गेंदों पर उन्होंने छक्का जड़ दिया था। सभी 6 छक्कों की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उस ओवर के बारे में चहल टीवी पर रोहित शर्मा ने कहा

“हमारे लिए टीम को एक अच्छी शुरुआत देना बहुत जरूरी था क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि एक सेट बल्लेबाज टीम के लिए मैच जीतता है। जब मैंने लगातार तीन छक्के मारे, तो मैंने छह छक्के लगाने की कोशिश की। लेकिन जब मैं चौथे से चूक गया, तो मैंने फैसला किया कि मैं एक रन ले लूँगा।”

कोई भी छक्के मार सकता है

रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को बताया कैसे वो भी मार सकते हैं लंबे-लंबे छक्के 2

रोहित शर्मा का कहना है कि छक्के मारना आसान है और कोई भी ऐसा कर सकता है। उन्होंने युजवेंद्र चहल से कहा कि आप भी छक्के मार सकते हैं। रोहित के अनुसार छक्के जड़ने के लिए बड़ा शरीर या फिर बॉडी होने की जरूरत नहीं है। रोहित ने बताया

“बड़े छक्के मारने के लिए आपको एक विशाल शरीर और बॉडी की जरूरत नहीं है। यहां तक कि आप (चहल) भी छक्के लगा सकते हैं। पावर केवल एक चीज नहीं है जिसे आपको छक्के मारने की आवश्यकता है। आपको टाइमिंग की भी आवश्यकता होती है। गेंद को बल्ले के बीच में हिट किया जाना चाहिए और आपका सिर स्थिर होना चाहिए। इसलिए, छक्का मारने के लिए आपको कई चीजों की जरूरत होती है।”

Related posts