रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 400 छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI- रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में पूरे किए 400 छक्के, अब ये दो बल्लेबाज हैं उनसे आगे 

IND vs WI- रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में पूरे किए 400 छक्के, अब ये दो बल्लेबाज हैं उनसे आगे

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का इन दिनों विश्व क्रिकेट में अलग ही वर्चस्व है जो लगातार अपनी इस पहचान को मजबूत करते जा रहे हैं। वैसे क्रिकेट जगत में जब भी सिक्सर किंग की बात होती है तो वेस्टइंडीज के क्रिस गेल या पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी जैसे बल्लेबाजों की बात होती है।

छक्कों के शहंशाह रोहित शर्मा ने किया ये बड़ा कमाल

लेकिन आज के दौर में भारत के हिटमैन रोहित शर्मा नए सिक्सर किंग बन चुके हैं। जिनका बल्ला कुछ ज्यादा ही छक्के उगल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा इन दिनों गेंद को कुछ ज्यादा ही हवा से बातें करवा रहे हैं।

IND vs WI- रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में पूरे किए 400 छक्के, अब ये दो बल्लेबाज हैं उनसे आगे 1

क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में रोहित शर्मा जिस तरह से छक्कों की बारिश कर रहे हैं उससे तो उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम छक्कों के दम पर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे हुए 400 छक्के

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में रोहित शर्मा ने अपनी पारी के पहले छक्के के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के पूरे कर डाले हैं। ये खास उपलब्धि रोहित शर्मा ने अपने घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हासिल की।

IND vs WI- रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में पूरे किए 400 छक्के, अब ये दो बल्लेबाज हैं उनसे आगे 2

मुंबई टी20 मैच में शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर अपनी पारी का पहला छक्का लगाने के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के 400 छक्के पूरे किए जो अब तक इस पारी के 5 छक्को को मिलाकर 404 इंटरनेशनल छक्के लगा चुके हैं। रोहित ने जहां टेस्ट में 32 मैचों में 52 छक्के, 218 वनडे में 232 छक्के और 104 टी20 मैचों में 120 छक्के लगा चुके हैं।

रोहित से आगे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के गेल-अफरीदी के नाम

अपने बड़े-बड़े छक्कों से दर्शकों को दिलों में खास जगह बनाने वाले रोहित शर्मा के छक्कों का मीटर पिछले कुछ समय से अलग ही रफ्तार पर दौड़ रहा है। जो छक्कों के मामले में लगातार अलग-अलग कारनामों को अंजाम दे रहे हैं।

IND vs WI- रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में पूरे किए 400 छक्के, अब ये दो बल्लेबाज हैं उनसे आगे 3

रोहित शर्मा ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट मे 404 छक्के लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा से ज्यादा छक्के इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम 534 और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम 476 छक्के हैं। रोहित ने इस मैच में तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 400 छक्के पूरे करने के साथ ही ऑल ओवर टी20 करियर में 750 चौके भी पूरे किए।

Related posts