रोहित शर्मा

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान मिली है। चयनकर्ताओं ने नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया था। सीरीज के पहले मैच में कप्तान का बल्ला नहीं चला और टीम सिर्फ 148 रन ही बना पाई। आज सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जायेगा।

रोहित शर्मा के लिए खास मुकाबला

रोहित शर्मा

टी-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा का यह 100 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला होगा। उनसे पहले किसी भी भारतीय खिलाड़ियों ने यह कारनामा नहीं किया है। पाकिस्तान के शोएब मलिक दुनिया में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्हें 100 से ज्यादा मैच खेले हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे और टेस्ट सचिन तेंदुलकर ने खेले है। इस सीरीज पहले रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के 98-98 मैच थे, लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं है। इसी वजह से रोहित पहले 100 मैचों तक पहुँच गये। महिला खिलाड़ियों में हरमनप्रीत कौर ने 100 ही टी-20 खेले हैं।

मैच से पहले प्रतिक्रिया आई

रोहित शर्मा के 100वें मैच से पहले बीसीसीआई ने दिया खास तोहफा, हिटमैन ने किये कई खुलासे 1

100 मैच पूरे होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने भारत के लिए 100वां मैच खेलना गर्व की बात बताई है। बीसीसीआई द्वारा जारी किये गये वीडियो में रोहित ने कहा

रोहित शर्मा के 100वें मैच से पहले बीसीसीआई ने दिया खास तोहफा, हिटमैन ने किये कई खुलासे 2

“मैंने नहीं सोचा था कि इतने मैच खेल पाऊंगा। यह लंबी यात्रा रही है और अभी तक मैंने काफी कुछ सिखा है। मैं जहाँ खड़ा उससे काफी खुश हूँ। मैं जानता हूँ कि भारत के लिए 100वां मैच खेलने जा रहा हूँ और यह गर्व की बात है।”

कौन सी पारी यादगार?

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 4 शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनसे जब पूछा गया कि किस पारी को सबसे बेहतर मानते हैं तो उन्होंने इसपर कहा

“मैं अपनी पारियों को रेटिंग नहीं दे सकता। पहला शतक पहला होता है और हार के बाद ही यादगार था। उसके बाद के तीनों में जीत मिली। यह सभी महत्वपूर्ण थे और मुझे सभी पसंद हैं। मैंने आने वाले समय में भी ऐसी यादगार पारियां खेलना चाहता हूँ।”

देखें वीडियो: