रोहित शर्मा-केएल राहुल ने तोड़ा सौरव गांगुली-वीरेंद्र सहवाग का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 1

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने मजबूत वापसी करते हुए 107 रनों से जीत दिलाई. अब दोनों टीमों ने 1-1 की बराबरी पर पहुंच गए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 227 रनों साझेदारी से टीम को मजबूत शुरुआत दी. साथ ही इस सलामी जोड़ी ने 17 साल पुराना सौरव गांगुली-वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

रोहित-राहुल ने तोड़ा 17 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड

रोहित-राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित-केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 227 रनों की साझेदारी कर वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे अधिक रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

रोहित शर्मा-केएल राहुल ने तोड़ा सौरव गांगुली-वीरेंद्र सहवाग का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 2

17 साल पहले वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में 196 रन की साझेदारी कर वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रनों की साझेदारी कर रिकॉर्ड बनाया था. साथ ही ये जोड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले विकेट के लिए हाशिम अमला-रिली रोसू 247 रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी के बाद नंबर-2 पर पहुंच गई है.

टीम इंडिया ने 107 रनों से जीता मैच

रोहित-राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले मैच में शर्मनाक हार का सामना किया था. लेकिन विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 107 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित-राहुल की 227 रनों की मजबूत साझेदारी, श्रेयस अय्यर की 53 रन और ऋषभ पंत की 16 गेंदों पर 39 रनों की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुक्सान पर 387 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शाई होप 78, निकोलस पूरन 75 रनों की अहम पारियों की मदद से 280 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इस मैच में कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली.