रोहित शर्मा
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विराट कोहली दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं। इस बात में आप शक नहीं कर सकते लेकिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी उनसे कुछ खास पीछे नहीं हैं। हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने जिस तरह का खेल दिखाया वाकई काबिल-ए-तारीफ रहा।

विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग के अनुसार वनडे में नंबर-1 हैं तो वहीं रोहित शर्मा नबंर-2 पर विराजमान हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है तो शर्मा जी को हिटमैन के नाम से जानती है दुनिया।

वैसे तो इन दोनों ही खिलाड़ियों में से बेहतर खिलाड़ी बताना तो संभव ही नहीं है। लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा किन चीजों में विराट कोहली से बेहतर हैं। लेकिन हम कप्तान को कम आंकने की गलती नहीं कर सकते हैं।

1- बड़े शॉट्स खेलने की क्षमता

रोहित द सुपरहिट शर्मा एक बार जो सेट हो गए तो उन्हें आउट करने में बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं। फिर तो वह गेंदबाजों की ऐसी धुलाई करते हैं जैसा कोई डिटर्जेंट भी न कर पाए और सामने वाली टीम का सफाया कर देते हैं।

यह 3 कारण जो साबित करते हैं विराट कोहली से बेहतर वनडे बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा 1

रोहित शर्मा

हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बैक-टू-बैक तीन और टूर्नामेंट में कुल 5 शतकीय पारी खेलकर कुमार संघाकारा का 3 शतकों वाला रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया था।

रोहित शर्मा स्ट्राइक रोटेट करने के साथ-साथ बड़े-बड़े शॉट्स लगाना भी बखूबी जानते हैं। जी हां, उनकी बल्लेबाजी के दौरान बॉल ग्राउंड में कम और दर्शकों के पास अधिक पहुंचती है। आंकडों की बात करें तो रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 766 चौके और 232 छक्के जड़े हैं।

रोहित शर्मा

वहीं यदि कप्तान कोहली की बात करें तो उन्होंने अभी तक अपने वनडे करियर में 1057 चौके और 117 चौके लगाए हैं। हालांकि इन दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहता है और फैंस इनके खेल का भरपूर आनंद लेते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse