विराट कोहली के आते ही फिर उपकप्तान बन जायेंगे रोहित शर्मा, रोहित ने कुछ इस तरह शेयर किया अपना दर्द

kalpesh kalal / 24 December 2017

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी इन दिनों कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में है। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से आराम लिया। विराट कोहली ने इस दौरान बॉलीवुड की एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंधे।

विराट कोहली की शादी के कारण ही टीम में नहीं होने के बाद रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ इन दो सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तानी का मौका मिला।

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बाद भी टीम के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहां पड़ने दिया और अपनी कप्तानी में भारतीय टीम से श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कराया।

भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पहले तो वनडे सीरीज में श्रीलंका के 2-1 से पटखनी दी और इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी पहले दो मैचों में हराने के साथ ही सीरीज पर कब्जा कर लिया।

विराट के आते ही रोहित को छोड़नी पड़ेगी कप्तानी

वैसे भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने शानदार जीत तो दिलाई लेकिन विराट कोहली अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी करने के साथ ही एक बार फिर से विराट कोहली कप्तान बन जाएंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में जबरदस्त प्रभाव नजर आया था।

रोहित ने युवा खिलाड़ियों को अपनी ओर से बेहतर तरीके से संभालने की कोशिश की और इस युवा टीम को साथ लेकर चले। वैसे भी रोहित शर्मा की कप्तानी का लोहा आईपीएल में सभी टीमें मान चुकी है, जहां पर रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में 3 बार खिताब दिलाया है।

कप्तान के तौर पर मैदान में बिताया जाने वाला हर पल महत्वपूर्ण

रोहित शर्मा ने इंदौर टी-20 मैच के बाद अपनी कप्तानी को लेकर कहा था कि

“जब से मैं टीम की पहली बार अगुवायी कर रहा हूं तब से दवाब में था। और अब हम मुंबई में अगला मैच खेलेंगे तब भी दबाव रहेगा। मुझे नहीं पता कि अब मैं टीम की कप्तानी फिर से कर पाउंगा या नहीं तो ऐसे में मैं मेरे लिए तो मैदान में खर्च होने वाला हर पल महत्वपूर्ण है।”