रोहित शर्मा के 100 मैच होने पर बीसीसीआई ने किया सम्मानित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा के 100 मैच होने पर बीसीसीआई ने किया सम्मानित 

रोहित शर्मा के 100 मैच होने पर बीसीसीआई ने किया सम्मानित

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गया है।

रोहित शर्मा का 100वां मैच

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का यह 100वां मुकाबला था। वह भारत के लिए 100 टी-20 मुकाबले खेलने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली सीरीज में अपने 100 मैच पूरे किये।

इंटरनेशनल क्रिकेट में उनसे पहले सिर्फ पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 100 से ज्यादा टी-20 मैच खेले थे। पिछले ही मैच में रोहित शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी (98 मैच) को पीछे छोड़ा था।

स्पेशल कैप मिला

रोहित शर्मा

100 मैच पूरे करने पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड की तरफ से स्पेशल कैप दया गया। पिछले मैच में डेब्यू करने वाले शिवम दुबे ने उन्हें मैच शुरू होने से पहले यह कैप दिया।

शिवम दुबे ने पिछले मैच में डेब्यू किया था और रोहित शर्मा ने ही उन्हें कैप दिया था। भारतीय टीम ने भी इस मैच में पिछले मैच की गलती नहीं दोहराई और मुकाबले को 8 विकेट से आसानी से अपने नाम कर दिया।

विस्फोटक बल्लेबाज भी की

रोहित शर्मा के 100 मैच होने पर बीसीसीआई ने किया सम्मानित 1

रोहित शर्मा ने मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी। शुरुआत से ही उन्होंने बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाये। सिर्फ 23 गेंदों में उन्होंने अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद भी वह नहीं रुके और 43 गेंदों में 85 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी में 6 चौके और 6 छक्के भी शामिल थे। भारतीय टीम ने 26 गेंद बाकि रहते, 8 विकेट से जीत लिया। सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी है और निर्णायक मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जायेगा।

Related posts