रोहित शर्मा और उनकी पत्नी  मैच के पहले करते हैं ये 4 अंधविश्वास भरी चीजें 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जो वनडे में 3 दोहरे शतक, टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 4 शतक जड़ चुके हैं. यह किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा देने वाला बल्लेबाज है, इस खिलाड़ी को वनडे में शतक नहीं दोहरा शतक लगाने की आदत है. कितना भी तेज गेंदबाज हो, रोहित शर्मा के आगे उसकी एक नहीं चलती.

यही वजह है कि रोहित शर्मा को आज लिमिटेड ओवर क्रिकेट का सबसे खतरनाक ओपनर माना जाता है. रोहित शर्मा के अंदर टैलेंट पहले से ही था, उनके पास शॉट्स की भरमार है और यही वजह है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर आईपीएल में इतने कामयाब हैं. लेकिन उनकी कामयाबी के पीछे कुछ और ऐसी चीजें भी हैं, जिन्हें अंधविश्वास कहा जाता है.

जी हां रोहित शर्मा भी दूसरे खिलाड़ियों की तरह अंधविश्वासी हैं, आइए आपको बताते हैं हिटमैन के उन 4 अंधविश्वास के बारे में.

रोहित शर्मा और उनकी पत्नी  मैच के पहले करते हैं ये 4 अंधविश्वास भरी चीजें 2

1, रोहित शर्मा का कॉफी वाला अंधविश्वास

रोहित शर्मा और उनकी पत्नी  मैच के पहले करते हैं ये 4 अंधविश्वास भरी चीजें 3

भारतीय स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का एक नहीं बल्कि 4-4 अंधविश्वास हैं. रोहित शर्मा इन चीजों को मैच से पहले जरूर करते हैं. रोहित का मानना है कि इससे उन्हें मानसिक तौर पर मजबूती मिलती है. रोहित शर्मा मैच के दिन कॉफी जरूर पीते हैं. मैच से पहले रोहित शर्मा को कॉफी का ग्लास चाहिए ही होता है.

रोहित मानते हैं कि ऐसा करने से उनको मैदान पर खेलते वक्त एक अलग ही उर्जा मिलती है. रोहित टेस्ट मैच के दौरा अन्तराल में भी एक कफ कॉफी पीना नहीं भूलते हैं. कई लोग इस अन्धविश्वास को नहीं मानेंगे, लेकिन रोहित शर्मा इस पर पूरा विश्वास करते हैं.

रोहित शर्मा के इस अन्धविश्वास को हमने अपनी इस सूची में पहले नंबर पर रखा है. कुछ काम करने से पहले मीठा खाना वैसे  भी अच्छा होता है. शायद यही कारण है कि रोहित कॉफी का आनंद मैच के पहले जरूर लेते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist