वीडियो : जीत के बाद भावनाओं में बहे रोहित शर्मा, अति उत्साह में मुंह से निकली ये गंदी गाली 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला गया जिसे जीत कर भारतीय टीम ने सीरीज़ भी अपने नाम की. भारतीय टीम ने पहले मैच की हार के बाद वापसी करते हुए पूरी सीरीज़ में शानदार क्रिकेट खेली और ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोई मौका नहीं दिया.

एडिलेड में मिली हार के बाद मेलबर्न की 8 विकेट की जीत और सिडनी के ऐतिहासिक ड्रॉ के बाद भारतीय टीम ने चौथे मैच में युवा खिलाड़ियों की बेहतरीन क्रिकेट की बदौलत चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 3 विकेट से हरा कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी की सीरीज़ को ऐतिहासिक तरीके से अपने नाम किया. लेकिन इस मैच के बाद जो बात सुर्खियों का हिस्सा बनी वो थी मैच के बाद मनाई गई भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा की खुशी.

जश्न के वक़्त भावनाओं में बहे रोहित शर्मा, दी गाली

जीत के बाद रोहित शर्मा

ब्रिसबेन टेस्ट की चौथी पारी में शुभमन गिल की 91 रन, ऋषभ पंत की 89 रन और चेतेश्वर पुजारा की 56 रन की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया से मिले 328 रन के लक्ष्य को 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत ने लगातार दूसरी बार भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी अपने नाम की.

जीत के बाद भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे से गले मिलते हुए अप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़े ही एग्रेसिव अंदाज़ में अपनी खुशी का इज़हार किया. ट्विटर पर डाली गई एक वीडियो में देखा जा सकता है कि रोहित शर्मा जीत के बाद कप्तान से गले मिलते हुए ज़्यादा भावनाओं में बह गए. और उन्होंने कुछ अलग ही तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया.

भारतीय टीम ने बदला गाबा का 32 साल  पुराना इतिहास

वीडियो : जीत के बाद भावनाओं में बहे रोहित शर्मा, अति उत्साह में मुंह से निकली ये गंदी गाली 2

चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 369 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय 336 रन पर ऑलआउट हुई. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 294 रन पर ही रोकने में अहम भूमिका निभाई. जिसके बाद चौथी पारी में भारतीय टीम को 328 रन का लक्ष्य मिला.

चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज़ गिल की शानदार बल्लेबाज़ी और उसके बाद पंत व पुजारा की पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक का डट कर सामना किया. आखिर में भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 329 रन बनाते हुए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

भारत की जीत के बाद टेस्ट चैंपियनशिप पर असर

वीडियो : जीत के बाद भावनाओं में बहे रोहित शर्मा, अति उत्साह में मुंह से निकली ये गंदी गाली 3

इस सीरीज़ के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में भी काफ़ी बदलाव आया है. भारतीय टीम इस जीत के बाद सूची में पहले नंबर पर आ चुकी है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस हार का खासा नुकसान हुआ है और वो पहले नंबर से तीसरे नंबर पर खिसक गई.

न्यूज़ीलैंड के दूसरे नंबर पर आने के बाद चैंपियनशिप के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया का पहुंचना काफ़ी मुश्किल नज़र  आ रहा है.