रोहित शर्मा ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, बने ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में स्थान बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ये उपलब्धि हासिल करने वाले बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज 

टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में स्थान बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ये उपलब्धि हासिल करने  वाले बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से सफाया कर दिया। भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की एक भी नहीं चलने दी और तीनों ही मैचों में करारी शिकस्त देकर अपने विजय अभियान को जारी रखा है।

रोहित शर्मा ने बतौर सलामी बल्लेबाज छोड़ी छाप

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने तो इस सीरीज में जोरदार प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजी में पहली बार सलामी बल्लेबाजी का मौका पाने वाले रोहित शर्मा ने खूब कमाल किया है।

टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में स्थान बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ये उपलब्धि हासिल करने  वाले बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज 1

सीमित ओवर की क्रिकेट में अपने आपको विश्व विख्यात बना चुके रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने को पहली बार दिखाया है कि वो इस फॉर्मेट में भी किसी से कम नहीं हैं।

दक्षिण अफ्रीका शानदार प्रदर्शन से रोहित शर्मा ने बनायी टॉप-10 में जगह

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में मिले मौके को दोनों ही हाथों से भुनाया और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

रोहित शर्मा

अपने टेस्ट करियर में पहली बार बतौर सलामी बल्लेबाज उतरने वाले रोहित शर्मा ने पहले ही टेस्ट मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही पारियों में शतकीय पारी खेली तो तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने अपने बल्ले से दोहरा ब्लास्ट किया।

रैंकिंग में टॉप-10 में आते ही तीनों फॉर्मेट में ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय

अपने इन तीन शतकों की मदद से रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट की रैंकिंग में बड़ी जबरदस्त छलांग के साथ ही 44वें स्थान से सीधे 10वें स्थान पर आ चुके हैं। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में टॉप टेन में जगह बनाने के साथ ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है।

टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में स्थान बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ये उपलब्धि हासिल करने  वाले बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज 2

रोहित शर्मा इसके साथ ही क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले भारत की तरफ से विराट कोहली और गौतम गंभीर तीनों ही फॉर्मेट में टॉप-10 रैकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज बनने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

Related posts