INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी 

INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने मैच से एक दिन पहले ही अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी थी।टीम में ऋषभ पन्त की जगह रिद्धिमान साहा को जगह मिली है।  वहीं दक्षिण अफ्रीका तीन स्पिन और दो ही तेज गेंदबाजों के साथ उतरी।

INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी 1

नई सलामी जोड़ी उतरी

INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी 2

भारत के लिए रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। यह पहला मौका है जब दोनों बल्लेबाज एक साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं। केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित को सलामी बल्लेबाजी का मौका मिला है।

मयंक अग्रवाल ने पिछले काम की अंत में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू किया था। मयंक का भारत में यह पहला टेस्ट है। दोनों बल्लेबाज भारत में पहली बार सलामी बल्लेबाजी करने उतरे हैं और इतिहास में अपना रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया।

47 साल पहले हुआ था ऐसा

INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी 3

भारत के लिए 47 साल बाद हुआ है कि घरेलू टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाजी करने उतरी जोड़ी के दोनों बल्लेबाज पहली बार पारी की शुरुआत कर रहे हों। रोहित और मयंक दोनों पहली बार घर में पारी की शुरुआत कर रहे हैं।

इससे पहले सुनील गावस्कर और रामनाथ पारकर ने 1972 में दिल्ली टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी। यह दोनों बल्लेबाजों का सलामी बल्लेबाजी करते हुए घर में पहला टेस्ट था लेकिन उसके बाद अभी तक ऐसा नहीं हुआ था।

शानदार शुरुआत मिली

INDvSA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने मैदान पर उतरते ही की 47 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी 4

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की नई जोड़े ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले सत्र में भारतीय टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। लंच तक टीम ने बिना किसी नुकसान के 91 रन बना लिए थे। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में जरुर दोनों को थोड़ा परेशान किया था।

मयंक अग्रवाल 39 और रोहित शर्मा 52 रन बनाकर नाबाद हैं। टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा का 11वां अर्धशतक है। मयंक ही भारत ने पहली ही पारी में बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। दूसरे सत्र में दोनों  बल्लेबाज पारी को आगे बढाते हुए टीम को और भी बेहतर स्थिति में पहुँचाना चाहेंगे।

Related posts