दूसरे टी-20 में इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रहेगी जंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे टी-20 में इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रहेगी जंग 

दूसरे टी-20 में इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रहेगी जंग

रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्तमान में भारतीय टीम के बल्लेबाजी की रीड की हड्डी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को कई मैचों में जीत दिलाई हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 दिसंबर को सीरीज के दूसरे टी-20 में इन दोनों खिलाड़ियों पर ही भारतीय टीम को जीताने का दारमोदार होगा.

विराट और रोहित के बीच रहेगी आगे निकलने की जंग 

दूसरे टी-20 में इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रहेगी जंग 1

हालांकि, इस मैच में सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने की जंग भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चलेगी और मैच खत्म होने के बाद ही पता चल पायेगा, कि दोनों में से कौन सा खिलाड़ी इस रेस में आगे निकला. दोनों ही खिलाड़ी इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनना चाहेंगे.

रोहित शर्मा से मात्र 3 रन पीछे विराट कोहली

दूसरे टी-20 में इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रहेगी जंग 2

फिलहाल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले पर पहले स्थान में रोहित शर्मा है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली उनसे ज्यादा पीछे नहीं है.

कप्तान विराट, हिटमैन से मात्र 3 रन ही पीछे हैं, जो भी खिलाड़ी दूसरे टी-20 मैच में अच्छा करेगा. वह रनों की इस रेस में आगे निकल जाएगा.

बता दें, कि सीरीज का पहला टी-20 मैच रोहित शर्मा के लिए अच्छा नहीं रहा था और वह मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. वहीं कप्तान कोहली ने 50 गेंदों पर 96 रन की एक मैच जीताऊ पारी खेली थी.

ऐसे हैं दोनों का टी-20 रिकॉर्ड

विराट-रोहित

रोहित शर्मा भारत के लिए अब तक कुल 102 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 31.83 की औसत व 137.45 के स्ट्राइक रेट से कुल 2547 रन बनाए हुए हैं. उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 4 शतक और 18 अर्धशतक बनाए हैं.

वहीं विराट कोहली भारतीय टीम के लिए कुल 73 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 51.91 की औसत व 136.70 के स्ट्राइक रेट से कुल 2544 रन बनाए हुए हैं. वह अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 23 अर्धशतक बनाए हैं.

Related posts