अनिल कुंबले ने भी घुमा फिरा कर सौरव गांगुली की इस बात पर जताया अपना मत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने कहा के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिले पारी की शुरुआत करने का मौका 

अनिल कुंबले ने कहा के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिले पारी की शुरुआत करने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस नए सेशन की शुरुआत बड़ी जबरदस्त रही, जिसमें विराट कोहली एंड कंपनी ने वेस्टइंडीज दौरे को पूरी तरह से अपने नाम किया. भारत ने वेस्टइंडीज को जिस तरह से शिकस्त दी वो एक बेहतरीन सफलता रही है, जिससे भारतीय फैंस को खुश होने का मौका मिला. साथ ही केएल राहुल ने भी अपने फैन्स को निराश करने का कोई मौका नहीं छोड़ा, अब नए सलामी बल्लेबाज के लिए अनिल कुंबले ने भी इस खिलाड़ी के नाम का सुझाव दिया है.

अनिल कुंबले ने कहा के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिले पारी की शुरुआत करने का मौका 1

सौरव गांगुली ने रोहित के नाम की करी थी सिफारिश

अनिल कुंबले ने कहा के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिले पारी की शुरुआत करने का मौका 2

अब सभी लोग केएल राहुल के लगातार खराब प्रदर्शन से परेशान है, ऐसे में उनकी जगह रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश की जा रही है, क्योंकि रोहित टी20 और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हैं, ऐसे में टेस्ट मैच में भी उनको ही ओपनिंग सौपने की बात कही जा रही थी.

इसके लिए सौरव गांगुली ने कहा था कि

“मैंने पहले रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाने का सुझाव दिया था और मुझे अब भी विश्वास है कि उन्हें मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें नहीं छोड़ा जा सकता है.”

अनिल कुंबले ने इस खिलाड़ी के नाम की करी सिफारिश

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले को नहीं लगता है कि इस लंबे प्रारूप के लिए रोफित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौपना सही होगा, उन्होंने कुंबले ने क्रिकेट नेक्स्ट को कहा कि,

“मेरा मतलब है कि केएल राहुल अभी भी टीम का हिस्सा है, वो शुरुआत तो सही करते हैं, लेकिन उस पारी को बड़ी पारी में बदल नहीं पाते हैं, वो अपनी हर पारी में गेंद को बल्ले पर लाने के लिए संघर्ष करते दिखते हैं, वह ऐसा खिलाड़ी था तो नहीं.”

ऐसे में सवाल यह पूछा गया कि क्या रोहित को अब बतौर सलामी बल्लेबाज उतारना चाहिए, जिस तरह से गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को टेस्ट ओपनर बनाया था? कुंबले के अनुसार, यह समस्या को समाप्त करने का समाधान नहीं हो सकता है.

कुंबले ने इस सवाल के जवाब में कहा कि,

हम किसी परिस्तिथि को तभी जानते हैं, जब उससे गुजरते हैं, ऐसे में मैं अभी यह नहीं चाहता हूँ कि रोहित ओपनिंग करे, ऐसा तब किया जा सकता है जब हम हताश हो जाये, क्योंकि टेस्ट में रोहित मध्यक्रम संभाल रहे हैं, अब या तो घरेलु क्रिकेट से या तो किसी खिलाड़ी को मौका दे, नहीं तो रोहित को टीम में बाहर बिठाने से अच्छा होगा कि उनसे ही ओपनिंग करवा ली जाए,

 

Related posts