अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा 

अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज और हिटमैन नाम से अपने फैन्सों के बीच लोकप्रिय रोहित शर्मा ने अपनी असाधारण बल्लेबाजी के दम पर बड़ी तेजी के साथ अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खुद को बतौर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की श्रेणी में आगे खड़ा कर दिया है।

पर क्या आपकों पता है सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के सक्सेस के पीछे किसका हाथ है, अगर नहीं तो आज हम आपको उस शख्स का नाम बताते है,जिसके दम पर आज रोहित शर्मा विश्व स्तरी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए टीम इण्डिया के लिए तुरूप का इक्का साबित हो रहे हैं.

हिटमैन के सक्सेस के पीछे था इस शख्स का हाथ

अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा 1

ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को सफलता की बुलन्दियों पर पहुंचाने वाला शख्स कोई और नहीं,बल्कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी हैं, जिन्होंने इस बल्लेबाज का ऐन मौके पर टेलन्ट को पहचान कर टीम इण्डिया में प्रमोट करते हुए शुरूआत क्रम पर भेजने लगे और यहीं से रोहित शर्मा के क्रिकेट कैरियर का टर्निंग प्वाइंट आ गया,जहां से फिर वह कभी पीछे नहीं देखे और उसके बाद हमेशा से टीम इण्डिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज के तौर पर खुद को स्थापित कर लिया है। 

जब माही ने दिया बतौर ओपनर आने का न्यौता

अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा 2

https://twitter.com/PRINCE3758458/status/898586377108967424

बीसीसीआई को दिए इंटरव्यू के दौरान पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“मौजूदा समय में रोहित शर्मा एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, जब उनको पहली बार टीम इण्डिया में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका का न्यौता दिया गया, तब उस चुनौती का सामना करते हुए रोहित ने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाये। अगर उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में भेजा जाए, तो वह सबसे बेहतरीन ओपनर की भूमिका में नजर आयेंगे।”

रोहित शर्मा के कैरियर का रहा यह टर्निंग प्वाइंट

अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा 3

अपनी बात को जारी रखते हुए माही ने कहा कि,

“टैलेन्ट तो सबके पास मौजूद होता है, पर सबसे महत्वपूर्ण यह रहता है, कि आप उस टैलेन्ट को पहचान कर उसपर काम करें। जब मैंने रोहित शर्मा के बल्लेबाजी करने की शैली और शाॅटों को चयन को लेकर गौर किया तो पाया कि इस बल्लेबाज के अन्दर काफी प्रतिभा और हुनर छुपा हुया है,जिसके वजह से मैने उसे प्रमोट करते हुए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा और उसने इसकी जिम्मेदारियां निभाते हुए खुद को बतौर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में सिद्ध भी कर दिया।”

अगर भारतीय टीम में उस समय नहीं होता यह खिलाड़ी, तो आज हिटमैन नहीं बन सकते रोहित शर्मा 4

देखें विराट कोहली के जबरदस्त रिकाॅर्ड

 

Related posts

Leave a Reply