रोहित शर्मा वनडे में भारत की तरफ से बने सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvsIND-रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और मुकाम, इस मामले में की महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी 

NZvsIND-रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और मुकाम, इस मामले में की महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा मौजूदा दौर में वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में हर मैच के साथ ही नए कीर्तिमानों की झड़ी लगाते जा रहे हैं।

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में एक और भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की

इसी तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

NZvsIND-रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और मुकाम, इस मामले में की महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी 1

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौंगानुई में खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने जबरदस्त पारी खेली। रोहित ने 77 गेंदों का सामना करने हुए 62 रन बनाए।

रोहित ने वनडे में धोनी के 215 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी की

इस पारी के दौरान हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से 2 छक्के और 3 चौके निकले। भारतीय टीम के इस स्टार बल्लेबाज ने 2 छक्कों के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने छक्कों की संख्या को 215 तक पहुंचा दिया है।

NZvsIND-रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और मुकाम, इस मामले में की महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी 2

इस तरह से रोहित शर्मा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। धोनी ने अब तक वनडे क्रिकेट में 215 ही छक्के लगाए हैं।

भारत की तरफ से इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई नहीं लगा सका है छक्कों का दोहरा शतक

भारत की तरफ से अब वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और महेन्द्र सिंह धोनी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

NZvsIND-रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और मुकाम, इस मामले में की महेन्द्र सिंह धोनी की बराबरी 3

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और धोनी के बाद सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 195 छक्के लगाए तो वहीं सौरव गांगुली ने भी अपने वनडे करियर में 189 छक्के लगाए। गांगुली के बाद पांचवें स्थान पर युवराज सिंह का नाम है जो अब तक 153 छक्के लगा चुके हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts