ऐसे करने वाले रोहित शर्मा बने भारत के एकलौते बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऐसे करने वाले एकलौते भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा, दिग्गज वीरेंद्र सहवाग भी रह गए इस मामले में पीछे 

ऐसे करने वाले एकलौते भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा, दिग्गज वीरेंद्र सहवाग भी रह गए इस मामले में पीछे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में पूरी तरह से भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा छाएं रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए पहले दिन का खेल खत्म हो जाने तक 174 गेंदों पर 115 रन बना लिए है. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 12 चौके व 5 छक्के लगा दिए हैं.

टेस्ट में अपनी पहली ओपनिंग पारी में ही बनाया शतक

ऐसे करने वाले एकलौते भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा, दिग्गज वीरेंद्र सहवाग भी रह गए इस मामले में पीछे 1

यह रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट करियर का चौथा शतक है. वह आज पहली बार भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे थे और उन्होंने ओपनिंग करते हुए अपने पहले ही पारी में एक शानदार शतक लगा दिया है.

बता दें, कि टीम मैनेजमेंट इस सीरीज से पहले ही साफ़ कर चूका था, कि रोहित शर्मा इस पूरी सीरीज के दौरान बतौर ओपनर बल्लेबाज खेलेंगे. रोहित शर्मा टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतरे हैं और उन्होंने मिले हुए इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया है.

बने बतौर ओपनर तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बल्लेबाज

ऐसे करने वाले एकलौते भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा, दिग्गज वीरेंद्र सहवाग भी रह गए इस मामले में पीछे 2

उन्होंने अपने इस शतक के साथ ही एक बहुत ख़ास रिकॉर्ड बनाया हैं. वह बतौर ओपनर बल्लेबाज तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है.

बता दें, कि उन्होंने वनडे में 27 शतक लगाये हुए हैं. वहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 4 शतक है. वनडे के 27 शतक में से 25 शतक उन्होंने ओपनिंग करते हुए बनाये हैं. साथ ही उनके चारों टी-20 शतक भी ओपनिंग करते हुए बनाये हैं.

बतौर ओपनर तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले भारत के अकेले बल्लेबाज

ऐसे करने वाले एकलौते भारतीय ओपनर बने रोहित शर्मा, दिग्गज वीरेंद्र सहवाग भी रह गए इस मामले में पीछे 3

रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल और सुरेश रैना ने भी तीनों फॉर्मेट में शतक बनाया हुआ है, लेकिन सुरेश रैना ने जहां तीनों फॉर्मेट में शतक मध्यक्रम में बनाये हुए हैं.

वहीं केएल राहुल ने टेस्ट और वनडे में, तो बतौर ओपनर बल्लेबाज शतक बनाया हुआ है, लेकिन उन्होंने अपने दोनों टी-20 शतक मध्यक्रम में खेलते हुए बनाये हैं, इसलिए रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं. जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज भारत के लिए शतक बना दिया है.

Related posts