NZ v IND : 7 रन की पारी के बावजूद ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ v IND : 7 रन की पारी के बावजूद ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बने रोहित शर्मा 

NZ v IND : 7 रन की पारी के बावजूद ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की पारियों के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया है. हालांकि इस मैच में भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा चल नहीं पाए. वह 6 गेंदों पर मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्होंने अपनी इस 7 रन की पारी के दौरान एक गगनचुम्बी छक्का लगाया.

जीते हुए मैच में 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित

NZ v IND : 7 रन की पारी के बावजूद ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बने रोहित शर्मा 1 रोहित शर्मा ने अपनी इस 7 रन की पारी के दौरान ही एक ख़ास रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, आज जो उन्होंने छक्का लगाया उससे वह जीते हुए मैचों में 100 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने हैं. रोहित शर्मा के बाद जीते हुए मैचों में सबसे ज्यादा छक्के मार्टिन गुप्टिल के नाम है, जिन्होंने 77 छक्के छक्के जीते हुए मैचों में लगाए हैं. तीसरे नंबर पर मोहम्मद नबी के 29 छक्कों का नंबर आता है. वहीं चौथे नंबर पर डेविड वॉर्नर 66 छक्कों के साथ मौजूद है.

विस्फोटक बल्लेबाजी से करते हैं प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन

NZ v IND : 7 रन की पारी के बावजूद ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बने रोहित शर्मा 2

बता दें, कि भारत के इस स्टार ओपनर बल्लेबाज का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर महाराष्ट्र में हुआ था. वह वर्तमान में 32 साल के हैं  और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं. अपनी शानदार बल्लेबाजी से उन्होंने अपने करोड़ो क्रिकेट प्रशंसक बना लिए हैं. साथ ही क्रिकेट में कई शानदार उपलब्धि भी हासिल की हुई हैं.

शानदार है हिटमैन का क्रिकेट करियर

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अबतक वनडे क्रिकेट के कुल 224 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 49.27 की शानदार औसत से 9115 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.92 का रहा हैं. वह अबतक 29 शतक व 43 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका बेस्ट स्कोर 264 रन का रहा हैं.

भारत के इस स्टार ओपनर बल्लेबाज ने जहां 32 टेस्ट में अबतक 46.54 की औसत से 2141 रन बनाये हुए हैं.  वहीं हिटमैन ने अपने खेले 105 टी-20 मैचों में 31.81 की औसत से 2640 रन बनाये हुए हैं.

Related posts