इन दो महीनों में रोहित शर्मा हो जाते बेहद खतरनाक, बनाये है कई रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूरे साल के इन दो महीनों में रोहित शर्मा हो जाते बेहद खतरनाक, बनाये है कई रिकॉर्ड 

पूरे साल के इन दो महीनों में रोहित शर्मा हो जाते बेहद खतरनाक, बनाये है कई रिकॉर्ड

एक दिवसीय क्रिकेट में एकमात्र बल्लेबाज जिन्होंने तीन बार दोसरे शतक बनाये हो वो कोई और नहीं बल्कि रोहित शर्मा है। आज रोहित शर्मा का जन्मदिन है और ये अब 31 साल के हो गए है। हिटमैन का जन्म आज ही के दिन साल 1987 में हुआ था। इन्होंने कई सारे रिकॉर्ड बनाकर दुनिया भर में काफी नाम कमाया है।

दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा जिनका जन्म 30 अप्रैल 1987, नागपुर महाराष्ट्र में हुआ था और इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत साल 2007 में की थीव् शुरूआती दौर में इनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन बाद में इन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला और कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये है जो सचिन और सहवाग जैसे खिलाड़ी भी नहीं कर पाए है।

पूरे साल के इन दो महीनों में रोहित शर्मा हो जाते बेहद खतरनाक, बनाये है कई रिकॉर्ड 1

इन महीनों में हो जाते है हिटमैन खतरनाक

रोहित शर्मा ने जब से वनडे क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक बनाया है उसके बाद से ही इन्हें हिटमैन का नाम दे दिया है। इनका बल्ला हर साल नवम्बर और दिसम्बर महीने में सबसे ज्यादा बोलता है। इस तरह इनका इन दो महीनों से ख़ास कनेक्शन है। क्योंकि इन्होंने ये तीनों दोहरे शतक नवंबर और दिसम्बर महीने में बनाए है।

पूरे साल के इन दो महीनों में रोहित शर्मा हो जाते बेहद खतरनाक, बनाये है कई रिकॉर्ड 2

इन महीनों से इस कारण है ख़ास कनेक्शन

209 रन 2 नवंबर 2013, बनाम ऑस्ट्रेलिया (बैंगलोर)

264 रन 13 नवंबर 2014, बनाम श्रीलंका (कोलकाता)

208* रन 13 दिसंबर 2017 बनाम श्रीलंका (मोहाली)

इन्होंने अपना पहला दोहरा शतक जो साल 2013 के नवम्बर महीने में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर बनाया था। वहीं इसके बाद इन्होंने एक साल बाद उसी महीने कोलकाता के ईडन गार्डन्स ग्राउंड पर श्रीलंकाई टीम के खिलाफ अपना दूसरा दोहरा शतक बनाया था।

Rohit sharma chilling with her wife near ocean

साल 2018 का अब तक का सफर इनके लिए ख़ास नहीं रहा है और ज्यादातर फ्लॉप ही साबित हुए है लेकिन साल 2017 के आखिरी महीने में इन्होंने एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए तीसरा दोहरा शतक बनाया था किन्तु इस साल अब तक इनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

शादी भी की थी इन्हीं महीनों में

क्रिकेटर रोहित शर्मा और रितिका सजदेह ने साल 2015 के 13 दिसंबर के दिन शादी की थी तो इन्होंने अपना टी20 क्रिकेट में सबसे तज 35 गेंदों पर शतक भी दिसम्बर महीने में बनाया था।

रोहित ने अभी तक अपने कैरियर में 3 बार टेस्ट में शतक बनाये है और ये तीनों शतक नवम्बर महीने में बनाये थे। इस तरह इन महीनों में ये बहुत तूफानी हो जाते है।

Related posts

Leave a Reply