रोहित शर्मा ने अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, आसपास भी नहीं कोई खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, आसपास भी नहीं कोई दूसरा 

रोहित शर्मा ने अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, आसपास भी नहीं कोई दूसरा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और केएल राहुल के शतक के साथ ही ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर की विस्फोटक पारी की मदद से भारत ने 50 ओवर में 387 रन बना दिए।

रोहित शर्मा ने बनाए 159 रन

रोहित शर्मा

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बड़े शतक के लिए जाने जाते हैं और आज उन्होंने फिर ऐसा ही किया। उनके बल्ले से 159 रनों की पारी खेली। उन वनडे क्रिकेट में उनका 28वां शतक और 8वां 150+ रनों की पारी है।

उन्होंने 107 गेंदों में अपना शतक पूरा किया वहीं 138 गेंदों में 159 रन बनाकर आउट हुए। उनकी पारी में 17 चौके और 5 छक्के भी शामिल थे। सभी को दोहरे शतक की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

रोहित शर्मा ने अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, आसपास भी नहीं कोई दूसरा 1

रोहित शर्मा ने अपने ही छक्कों का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड रोहित के नाम ही था लेकिन उन्होंने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

पिछले साल यानी 2018 में उनके बल्ले से 74 छक्के निकले थे। 2019 में उन्होंने 77 इंटरनेशनल छक्के लगा दिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में 20, वनडे में 35 और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 छक्के लगाये हैं। इस साल उन्हें एक और मुकाबला खेला है।

टॉप-3 में रोहित

रोहित शर्मा ने अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, आसपास भी नहीं कोई दूसरा 2

इस तरह कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा ही हैं। उससे पहले 2017 में रोहित के बल्ले से 65 छक्के निकले थे। उन्होंने लगातार तीसरे साल अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2015 में 63 इंटरनेशनल छक्के लगाये थे। क्रिस गेल ने 2012 में 29 पारियों 59 छक्के लगाए थे वहीं शेन वॉटसन ने 2011 में 38 पारियों में 57 छक्के जड़े थे।

Related posts