2019 में रोहित शर्मा ने वर्षो पुराने इन 3 रिकॉर्ड को तोड़ किया अपने नाम 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय में लिमिटेड ओवर्स के सबसे खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट में बुलंदियों को छू रहे हैं। पिछले कुछ साल से भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रोहित के बल्ले से पिछले कुछ साल में तो रनों का सैलाब निकला है।

रोहित शर्मा ने 2019 में इन 3 बड़े रिकॉर्ड्स को किया अपने नाम

रोहित शर्मा वैसे तो पिछले कुछ साल से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन साल 2019 तो रोहित शर्मा के लिए बहुत ही यादगार रहा है। क्रिकेट के मैदान में अपने नाम कई कीर्तिमान कर चुके रोहित शर्मा ने इस साल भी खूब कीर्तिमान को अंजाम तक पहुंचाया।

2019 में रोहित शर्मा ने वर्षो पुराने इन 3 रिकॉर्ड को तोड़ किया अपने नाम 2

हिटमैन के नाम से मशहूर रहे रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के तो बेताब बादशाह हैं तो साथ ही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को इस साल अपने प्रदर्शन से जबरदस्त टक्कर दी है। इसी दौरान उन्होंने कुछ रिकॉर्ड को भी अपने नाम के साथ जोड़ा। तो आपको बताते हैं रोहित शर्मा के द्वारा साल 2019 में बनाए गए बेमिसाल रिकॉर्ड्स को…

2019 में रोहित शर्मा ने वर्षो पुराने इन 3 रिकॉर्ड को तोड़ किया अपने नाम 3

एक विश्व कप में पांच शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में जीत का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन सेमीफाइनल मैच में ये सपना टूट गया। भले ही भारतीय टीम विश्व कप के खिताब को तो नहीं जीत सकी लेकिन टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पूरे विश्व कप के दौरान गेंदबाजों को अपने बल्ले की धार पर नचाया।

2019 में रोहित शर्मा ने वर्षो पुराने इन 3 रिकॉर्ड को तोड़ किया अपने नाम 4

रोहित शर्मा ने विश्व कप के दौरान खूब विस्फोट किए। रोहित के बल्ले से विश्व कप में 5 शतक निकले। ऐसा करने वाले रोहित विश्व कप इतिहास के पहले बल्लेबाज बने। एक विश्व कप में सबसे ज्यादा 5 शतक जड़ रोहित शर्मा ने पिछले विश्व कप 2015 में श्रीलंका के कुमार संगकारा के द्वारा जड़े 4 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse