आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ नंबर -1 बन सकते हैं रोहित शर्मा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ ताज के लिए लड़ेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा, 15 अगस्त को होगा फैसला 

वेस्टइंडीज के खिलाफ ताज के लिए लड़ेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा, 15 अगस्त को होगा फैसला

भारतीय क्रिकेट में इस समय दो सबसे बड़े खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं. जिनके बीच मीडिया में तनातनी की ख़बरें चल रही है. ये दोनों खिलाड़ी अक्सर क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड बनाने में भी एक-दुसरे का पीछा करते रहते थे. अब फिर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कप्तान विराट कोहली से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक पायदान की कुर्सी छीन सकते हैं.

इस समय विराट कोहली हैं आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज

आईसीसी

रन मशीन और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में एकदिवसीय क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके कारण इस समय विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं. कुछ समय पहले हुए विश्व कप में भी विराट कोहली ने लगातार 5 अर्द्धशतक जड़े थे.

लेकिन उसके बाद भी उनका ये स्थान अब खतरे ने पड़ गया है. आईसीसी रैंकिंग में नंबर 2 एकदिवसीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी पिछले कुछ सालों में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा ने बीते विश्व कप में बहुत ही आसाधारण बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक और 1 अर्द्धशतक लगाया था.

रोहित शर्मा बन सकते हैं आईसीसी वनडे रैंकिंग नंबर 1 बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ ताज के लिए लड़ेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा, 15 अगस्त को होगा फैसला 1

इस समय विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में 886 अंक के साथ नंबर एक पायदान पर है. दुसरे नंबर पर मौजूद रोहित शर्मा विराट से मात्र 5 अंक की दुरी पर है. यदि वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा विराट कोहली से ज्यादा रन बनाते हैं तो वो पहले पायदान से विराट को हटा कर खुद नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं.

पिछली कुछ सीरीज से रोहित शर्मा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. उससे एक बात तो साफ़ है की वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उनका बल्ला ऐसे ही रन बनाने वाला है. हालाँकि विराट कोहली भी अपने शतक के सूखे को खत्म करना चाहेंगे.

आज है भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ ताज के लिए लड़ेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा, 15 अगस्त को होगा फैसला 2

गयाना के मैदान पर आज भारतीय टीम और वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के पहले मैच में आमने सामने होंगी. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजे शुरू होगा. हालाँकि गयाना के मौसम के अनुसार इस मैच में बारिश आकर खलल डाल सकती है. वनडे सीरीज में 3 मैच खेले जाने हैं.

15 अगस्त को होगा फैसला

भारत और वेस्टइंडीज की वनडे सीरीज 14 अगस्त तक चलेगी, ऐसे में 15 अगस्त 2019 को नई आईसीसी रैंकिंग घोषित होगी. नई आईसीसी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच नंबर एक का फैसला होगा. इस सीरीज में जिसका बल्ला चलेगा वही नंबर 1 की कुर्सी पर आसीन होगा.

Related posts