रोहित शर्मा कप्तान रिकॉर्ड श्रीलंका विशाखापात्त्नाम भारत तीसरा सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कप्तान रोहित शर्मा के लिए सीरीज का तीसरा मैच है सबसे महत्वपूर्ण एक तीर से करेंगे 3 शिकार 

कप्तान रोहित शर्मा के लिए सीरीज का तीसरा मैच है सबसे महत्वपूर्ण एक तीर से करेंगे 3 शिकार

दूसरे मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम तीसरा मैच जीत सीरीज को अपने नाम करने उतारेगी. यह मैच 17 दिसम्बर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा से तीसरे मैच में भी सबसे अधिक उम्मीदें होंगी. यह मैच रोहित शर्मा के लिए बेहद ख़ास होगा. वह यदि इस मैच में प्रदर्शन करने में कामयाब रहे तो वह एक साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

इस मैच जिन रिकॉर्ड पर सबसे अधिक नजर रहेगी वो हैं ये तीन रिकॉर्ड-

बस एक शतक और कर देंगे वार्नर को पीछे-

कप्तान रोहित शर्मा के लिए सीरीज का तीसरा मैच है सबसे महत्वपूर्ण एक तीर से करेंगे 3 शिकार 1

रोहित शर्मा सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में यदि एक शतक बनाने में और कामयाब रहते हैं तो वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर को पीछे छोड़ देंगे. दरअसल बतौर सलामी बल्लेबाज साल 2015 से डेविड वार्नर ने अब तक 12 शतक जमाए हैं और वहीं रोहित शर्मा ने 11 शतक जमाए है. ऐसे मे एक शतक लगाते ही रोहित पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे.

छक्के लगाने के मामले में बन सकते हैं भारतीय बादशाह-

कप्तान रोहित शर्मा के लिए सीरीज का तीसरा मैच है सबसे महत्वपूर्ण एक तीर से करेंगे 3 शिकार 2

रोहित शर्मा इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं. वह रन दौड़ के कम और छक्के ज्यादा लगा रहे हैं. उनकी इसी जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए वह एक भारत के सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं. यदि वह 5 छक्के लगा देते हैं. तो मौजूदा कैलेंडर में 50 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड एबी डीविलियर्स (58 छक्के) के नाम है. यदि वह ऐसा कर लेते हैं तो वह एक कैलेंडर में 50 छक्के लगाने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लबाज बन जाएंगे अभी उनके 45 छक्के हैं.

बस एक छक्के दूर ये कारनामा करने से-

कप्तान रोहित शर्मा के लिए सीरीज का तीसरा मैच है सबसे महत्वपूर्ण एक तीर से करेंगे 3 शिकार 3

 

रोहित शर्मा के नाम एशिया में 93 मैचों की 91 पारियों में 99 छक्के दर्ज हैं और इस तरह एशिया में अपने 100 छक्के पूरे करने के लिए 1 और छक्के की दरकार है. एशिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम है। अफरीदी ने 205 छक्के लगाए हैं.

Related posts

Leave a Reply