कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS : विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान 

REPORTS : विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान

विश्व कप 2019 की हार के बाद विराट कोहली के कप्तानी की काफी आलोचना हो रही है. कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर व फैंस विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस की यह मांग सच होती नजर आ रही है. दरअसल,  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई जल्द ही वनडे और टी-20 की कप्तानी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को दे सकती है.

विराट की जगह रोहित बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान

REPORTS : विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान 1

आईएएनएस में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने अपने बयान में कहा, “रोहित शर्मा के लिए 50 ओवर के फॉर्मेट में कप्तानी की बागडोर संभालने का यह सही समय होगा. अगले विश्व कप के लिए योजना बनाने का ये सही समय है और इसके लिए मौजूदा विचारों और योजनाओं को नए सिरे से देखने की जरूरत है. हम सभी जानते हैं कि कुछ क्षेत्रों को एक नए ढंग से देखने की जरूरत है, जिसके लिए रोहित शर्मा कप्तानी का एक सही विकल्प होगा.”

शानदार रहा है रोहित शर्मा का कप्तानी रिकॉर्ड

REPORTS : विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान 2

बता दें, कि रोहित शर्मा का कप्तानी रिकॉर्ड शानदार है. वह अबतक भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट में कुल 10 मैच में कप्तानी कर चुके हैं. जिसमे उन्होंने 8 मैचों में भारत को जीत दिलाई है. रोहित का भारत की वनडे क्रिकेट की कप्तानी में 80.00 का शानदार जीत प्रतिशत है. सिर्फ 2 मैच ही उनकी कप्तानी में भारत ने हारा है.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल 15 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमे से भारत ने 12 मैच जीते है और सिर्फ 3 मैच ही हारे है. रोहित का भारत की टी-20 क्रिकेट की कप्तानी में 80.00 का शानदार जीत प्रतिशत है.

विराट कोहली का ऐसा है कप्तानी रिकॉर्ड

REPORTS : विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं वनडे और टी-20 के नए कप्तान 3

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल 77 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे से 56 मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है. वहीं 19 मैचों में हार मिली है. विराट कोहली की कप्तानी का जीत प्रतिशत 74.34 का है.

वहीं विराट कोहली अबतक कुल 22 टी-20 मैच में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. जिसमे से भारत की टीम ने 12 मैच जीते हैं और 9 मैच हारे हैं. टी-20 में उनका जीत का प्रतिशत 57.14 का है.

Related posts