रोहित शर्मा ने किया बड़े-बड़े छक्के का खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीरीज जीतने के बाद ‘चहल टीवी’ पर रोहित शर्मा ने किया लंबे-लंबे छक्के मारने की तकनीक का खुलासा 

सीरीज जीतने के बाद ‘चहल टीवी’ पर रोहित शर्मा ने किया लंबे-लंबे छक्के मारने की तकनीक का खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा जमा लिया है. इस सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मैच गंवाकर दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मजबूत वापसी की और तीसरे मैच में भी भारत ने 7 विकेट से जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया. बैंगलौर में खेले गए सीरीज निर्णायक मैच में एक तरफ रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी तो वहीं कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की.

रोहित शर्मा ने बताई छक्के मारने की तकनीक

सीरीज जीतने के बाद 'चहल टीवी' पर रोहित शर्मा ने किया लंबे-लंबे छक्के मारने की तकनीक का खुलासा 1

भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने 119 रनों की अहम पारी खेली. इस पारी में रोहित ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए. मैच खत्म होने के बाद चहल टीवी पर जब चहल ने रोहित से उनके लंबे-लंबे छक्कों का राज पूछा तो रोहित ने बताया,

छक्का मारना पॉवर की बात नहीं है वहां टैक्निक जरुरी है. मैं हमेशा बोलता हूं कि छक्का मारना पॉवर की बात नहीं है ये टाइमिंग से है. हां, अगर सही टाइम पर मारोगे ना तो बैट इतने अच्छे होते हैं हमारे कि बॉल खुद ब खुद चली जाती है.

मैं कभी सोचता नहीं हूं कि मुझे ऊपर-ऊपर मारना है, मुझे सिर्फ बाउंड्री के पीछे मारना है क्योंकि मुझे मिलते तो 6 ही रन हैं 8 तो मिलते नहीं हैं.

चहल की फील्डिंग की तारीफ

सीरीज जीतने के बाद 'चहल टीवी' पर रोहित शर्मा ने किया लंबे-लंबे छक्के मारने की तकनीक का खुलासा 2

युजवेंद्र चहल की फील्डिंग की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने शिखर धवन का मजाक उड़ाते हुए कहा,

हर कोई तुम्हारी फील्डिंग को शायद इग्नोर कर देता है लेकिन चहल तुमने जो पिछले 2 मैचों में, जब शिखर धवन हमारे जाकर अंदर बैठ गए, तब जो फील्डिंग की है वो वाकई शानदार रही है. तो बताइए आप कुछ खास मेहनत करते हैं फील्डिंग में..

इसपर चहल ने जवाब देते हुए कहा,

हां, पहले जब मुझसे कैच छूट रहे थे तो मैंने अब नेट सैशन में  फील्डिंग में थोड़ा अधिक वक्त देता हूं. श्रीलंका के खिलाफ जो तुम्हारा डायरेक्ट थ्रो लगा था तब से थोड़ा कॉन्फिडेंस आ गया.

Related posts