रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में पूरे किए 10 हजार रन, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: हैमिल्टन में 48 रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गावस्कर और हैडन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 

RECORD: हैमिल्टन में 48 रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गावस्कर और हैडन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

भारतीय टीम हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का तीसरा मैच खेल रही है। कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने सीरीज के पहले दोनों मैचों को अपने नाम किया था लेकिन उन दोनों मैचों में रोहित शर्मा का बल्ला शांत रहा था। इस मुकाबले में उन्होंने विस्फोटक शुरुआत की है।

10 हजार रन पूरे किए

RECORD: हैमिल्टन में 48 रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गावस्कर और हैडन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 1

रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 10 हजार पूरे कर लिए हैं। इस मैच में 10 हजार रन पूरे करने के लिए इस मैच में 48 रनों की जरूरत थी। पहले मैच में 7 और दूसरे में 8 रनों की पारी खेलने वाले रोहित ने आज 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया।

6वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें छक्का जड़कर 50 रन पूरे किए और इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज के रुप में 10 हजार इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए। न्यूजीलैंड की सरजमीं पर यह उनका दूसरा टी-20 अर्धशतक हैं।

ऐसे रहे हैं आंकड़े

RECORD: हैमिल्टन में 48 रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गावस्कर और हैडन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 2

रोहित शर्मा ने 2013 के बाद वनडे और टी-20 में नियमित रुप से भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उससे पहले कुछ मौकों पर उन्होंने यह जिम्मेदारी उठाई थी। पिछले साल से वह टेस्ट में भी सलामी बल्लेबाजी करने लगे हैं।

उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रुप में 556 रन बनाए हैं। वनडे में उनके बल्ले से 7148 रन निकले हैं वहीं इस मैच से पहले टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके बल्ले से सलामी बल्लेबाज के रुप में 2248 रन निकले थे।

दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बने

RECORD: हैमिल्टन में 48 रन बनाने के साथ ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गावस्कर और हैडन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा 3

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने 219 पारियों में यह कारनामा किया वहीं सचिन तेंदुलकर ने 214 पारियों में 10 हजार रन बनाए थे।

भारतीय सलामी बल्लेबाजों में सुनील गावस्कर ने भी यह कारनामा किया है। उन्होंने 233 पारियों में ऐसा किया था। वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनेज 235 पारियों के साथ चौथे और मैथ्यू हेडेन 236 पारियों के साथ 5वें स्थान पर हैं।

Related posts