रवि शास्त्री

भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी शुरुआत की और उसी मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की. रोहित शर्मा के इस पारी के बाद उनकी तुलना भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग से हो रही है. जिसपर रवि शास्त्री ने अपना नजरिया बताया है.

रवि शास्त्री ने वीरेन्द्र सहवाग के रोहित शर्मा से तुलना पर दी अपनी राय

रवि शास्त्री ने बताया वीरेन्द्र सहवाग और रोहित शर्मा के बल्लेबाजी में क्या है समानता? 1
picture credit bcci

विशाखापत्तनम टेस्ट के बाद से रोहित शर्मा की तुलना वीरेन्द्र सहवाग से हो रही है. सहवाग की तरह ही रोहित शर्मा भी टेस्ट क्रिकेट को एकदिवसीय क्रिकेट की तरह से खेलते हैं और रन बनाते जाते हैं. अब इन दोनों के बीच हो रही तुलना पर भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने द हिन्दू को दिए अपने एक इन्टरव्यू में कहा कि

” दोनों बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. जिस तरह से दोनों आक्रामक होकर खेलते हैं उसके बाद भी वो बड़े स्कोर बनाते हैं. जो उनकी सबसे बड़ी खासियत है.”

वीरेंन्द्र सहवाग की तरह रोहित भी करते हैं आक्रामक बल्लेबाजी

रवि शास्त्री ने बताया वीरेन्द्र सहवाग और रोहित शर्मा के बल्लेबाजी में क्या है समानता? 2
picture credit bcci

अब तक टेस्ट क्रिकेट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा बहुत ज्यादा सफल नहीं हो पाए और टीम के नियमित सदस्य नहीं बन पायें. लेकिन विशाखापत्तनम में सलामी बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने दोनों पारियों में शतक बनाया. उन्होंने पहली पारी में 176 तो दूसरी पारी में 127 रन बनाये.

सहवाग ने भी मध्यक्रम से आकर ही सलामी बल्लेबाजी करने की शुरुआत की थी. सहवाग ने भी अपने पहले मैच की पहली पारी में शतक बनाया था. दोनों खिलाड़ियों के खेलने का तरीका भी लगभग एक जैसा ही है. सहवाग और रोहित दोनों बड़े शॉट खेलकर ज्यादा रन बनाने का प्रयास करते हैं.

कल से शुरू होगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट

रोहित शर्मा
picture credit bcci

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल से पुणे में शुरू हो रहा है. इस मैच में भी रोहित शर्मा रन बना कर अपने आलोचकों को करारा जवाब देने के साथ ही टेस्ट टीम में अपनी जगह भी पूरी तरह से पक्की करना चाहेंगे. रोहित शर्मा इस मैच में एक और बड़ा स्कोर बनाने का पूरा प्रयास करेंगे.