रोहित शर्मा का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने क्यों खेली पहली गेंद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने क्यों खेली पहली गेंद 

रोहित शर्मा का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने क्यों खेली पहली गेंद

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी वनडे क्रिकेट की सबसे सफल जोड़ी में गिनी जाती है। चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में पहली बार पारी की शुरुआत करने वाले इन दोनों बल्लेबाजों ने उनके बाद किसी भी खिलाड़ी को टीम में आने का मौका नहीं दिया। धवन के चोटिल होने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने रोहित के साथ सलामी बल्लेबाज की।

रोहित शर्मा ने नहीं ली थी स्ट्राइक

रोहित शर्मा का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने क्यों खेली पहली गेंद 1

भारत के लिए रोहित शर्मा पहली गेंद खेलते हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने पहली गेंद खेली थी। इसके बारे में रोहित ने खुलासा किया कि राहुल को पहली गेंद खेलना पसंद है। उन्होंने मैच के बाद कहा

“केएल को स्ट्राइक लेना पसंद है और मैंने उसे दी क्योंकि वह हमेशा पहली गेंद खेलना चाहता है। सलामी बल्लेबाज के रूप में वह यहाँ पहला मैच खेल रहा था। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि वह सहज महसूस करें।”

तालमेल की कमी दिखी

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 136 रनों की साझेदारी बनाई लेकिन दोनों के बीच कई बार तालमेल की कमी दिखी। दो ऐसे मौके थे जब अगर पाकिस्तानी फील्डर मुस्तैद रहते तो रोहित को पवेलियन लौटना पड़ता। इस बारे में रोहित ने कहा

“इस तरह की चुनौतियां आती है। वह दो रन लेना चाहता था और मैं एक। ये छोटी- छोटी बातें हैं लेकिन हम दोनों ही रन आउट नहीं होना चाहते थे। हमने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान काफी बातें की। अब मुझे पता है कि आगे कुछ मैचों में वही पारी का आगाज करेगा तो तालमेल और बेहतर होगा।”

धवन के अंगूठे में चोट

रोहित शर्मा का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने क्यों खेली पहली गेंद 2

शिखर धवन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। 24 रनों के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे धवन को पैट कमिंस की गेंद लगी थी। इस चोट के बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी और 117 रनों की शानदार पारी खेली।

उसके बाद वह फील्डिंग करने नहीं उतरे। मैच के अगले दिन बीसीसीआई की तरफ से जानकारी दी गई कि वह चोट की वजह से अगले 2-3 मैच में हिस्सा नहीं लेगें। उनके कवर के तौर पर ऋषभ पंत को इंग्लैंड भेजा गया है।

Related posts