रोहित शर्मा ने अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शानदार फॉर्म के बीच रोहित शर्मा ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

शानदार फॉर्म के बीच रोहित शर्मा ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
New Delhi: Indian opener Rohit Sharma leaves the field after being dismissed during the first T20 match between Bangladesh and India, at Arun Jaitley Cricket Stadium in New Delhi, Sunday, Nov. 3, 2019. (PTI Photo/Arun Sharma)(PTI11_3_2019_000238B)

यह, तो हम सभी जानते है कि वर्तमान में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उनका फॉर्म शानदार है और वह लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं. अपनी इस शानदार फॉर्म के दौरान उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. उसी रिकॉर्ड के बारे में हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताने जा रहे हैं.

सबसे ज्यादा 14 बार बोल्ड होने वाले बने भारतीय

शानदार फॉर्म के बीच रोहित शर्मा ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड 1

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को तीसरे टी-20 मैच के दौरान बोल्ड हो गए थे. उन्हें शाफियुल इस्लाम ने 2 रन के स्कोर पर ही बोल्ड कर दिया था. हालांकि उनके ना चल पाने के बावजूद भी भारतीय टीम ने यह मैच 30 रन के अंतर से जीत लिया था और इस मैच को जीतने के साथ ही 3 मैचों की इस टी-20 सीरीज को 2-1 के अंतर से जीत लिया था.

महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे

शानदार फॉर्म के बीच रोहित शर्मा ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड 2

बता दें, कि रोहित शर्मा ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बोल्ड होने के मामले पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा है.

दरअसल, धोनी कुल 13 बार बोल्ड हुए थे. जबकि हिटमैन शर्मा 14 बार बोल्ड हो चुके हैं. शिखर धवन और सुरेश रैना 11-11 बार बोल्ड हुए हैं. वहीं विराट कोहली 6 बार अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में बोल्ड हुए हैं.

सीरीज में शानदार रिकॉर्ड्स भी बनाए रोहित शर्मा ने

शानदार फॉर्म के बीच रोहित शर्मा ने अपने नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड 3

बता दें, कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बने, जिन्होंने 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की थी.

वहीं वह इस सीरीज में विराट कोहली को पीछे छोड़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने थे.

हिटमैन अबतक वनडे क्रिकेट के कुल 216 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 46.53 की शानदार औसत से 8686 रन बनाये हुए हैं.

30 टेस्ट में अबतक वह 48.05 की औसत से 2114 रन बनाये हुए हैं. वहीं हिटमैन ने अपने खेले 101 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 32.14 की औसत से 2539 रन बनाये हुए हैं.

Related posts