IPL 2022: लगातार आठवीं हार के बाद रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस को आई बाबर आज़म की याद

IPL 2022: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 15वां सीजन अब तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम को अब तक खेले गए सभी 8 मुकाबलों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. टूर्नामेंट में लगातार 8 हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. कुछ फैंस ने इसके बाद रोहित की तुलना पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आज़म से भी की है.

मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

रविवार को लखनऊ के खिलाफ मिली 36 रनों से बड़ी हार के बाद मुंबई को टूर्नामेंट में लगातार आठवीं हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ मुंबई के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल मुंबई आईपीएल इतिहास में पहली टीम बनी है, जिसे शरुआती 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही इस साल छठी बार हुआ है, जब मुंबई की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम साबित हुई है. इससे पहले वो साल 2008, 2009, 2016, 2018 और 2021 में प्लेऑफ जाने से चूक गई थी.

रोहित शर्मा की हुई बाबर आज़म से तुलना

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे कप्तान बने हैं, जिनकी कप्तानी में टीम को लगातार 8 मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है.  रविवार को लखनऊ के खिलाफ मैच हारने के बाद ही मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की तुलना पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आज़म से की जा रही, जो लगातार आठ मैच हार चुके है. दरअसल बाबर की कप्तानी में कराची किंग्स को इस साल खेली गई पाकिस्तान सुपर लीग में लगातार आठ मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. बता दें कि लगातार आठ मुकाबले हारने के साथ ही मुंबई के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं.

Ansh Sharma

Recent Posts