रोहित शर्मा ने शतक बनाने के साथ ही सचिन तेंदुलकर की बराबरी की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSA: रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की किया बराबरी 

INDvSA: रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की किया बराबरी

रोहित शर्मा ने रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में शतक जड़ दिया है। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर भारतीय टीम के तीन प्रमुख बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गये। इसके बाद अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर उन्होंने पारी को संभाला और अर्धशतक बनाने के बाद अपनी पारी तेज कर दी।

साल में 9वां शतक

INDvSA: रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की किया बराबरी 1

रोहित शर्मा ने इस साल अपना 9वां शतक बना दिया है। इस सीरीज की 4 पारियों में यह उनका तीसरा शतक है। इससे पहले विश्व कप में उन्होंने 5 शतक जड़े थे। वह विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे।

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी वनडे में भी उन्होंने शतक जड़ा था। उस मैच में भारत को हार मिली थी। उसके अलावा भारत ने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज में सीरीज खेलने के साथ भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला लेकिन इसमें रोहित ने शतक नहीं बनाया।

विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की

INDvSA: रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की किया बराबरी 2

रोहित शर्मा ने एक कैलेंडर साल में सलामी बल्लेबाजों द्वारा सबसे ज्यदा शतक लगाने के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर, ग्रीम स्मिथ और डेविड वॉर्नर यह कारनामा कर चुके हैं।

क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 1998 में ऐसा किया था। पूर्व अफ्रीकी कप्तान स्मिथ ने 2005 और डेविड वॉर्नर ने 2016 में यह कारनामा किया था। अब रोहित शर्मा ने भी 9 शतक जड़ दिए हैं।

आगे निकलने का मौका

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के पास इन सभी से आगे निकलने का मौका है। भारत को अभी इस साल बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलना है। इसमें टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही मैच होने वाले हैं और रोहित सभी में सलामी बल्लेबाज करते नजर आयेंगे।

ऐसे में रोहित शर्मा के पास इन चारों बल्लेबाजों से आगे निकलने का मौका है। एक साल में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 1998 में 12 शतक बनाये थे और रोहित इसकी तरफ भी देख रहे होंगे।

Related posts