अब क्रिकेट की नियमों पर भड़के रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब क्रिकेट की नियमों पर भड़के रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात 

अब क्रिकेट की नियमों पर भड़के रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात

आईसीसी विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। सुपर ओवर में भी मुकाबला बराबर रहा और ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप अपने नाम किया। वनडे क्रिकेट में यह पहला मौका है जब सुपर ओवर और फिर सबसे ज्यादा बाउंड्री के जरिये मैच का फैसला निकाला गया हो।

क्रिकेट जगत नाराज

अब क्रिकेट की नियमों पर भड़के रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात 1

इस तरीके से विश्व कप के फाइनल का नतीजा निकले जाने से क्रिकेट जगत में नाराजगी है। खेल के जानकर के साथ ही पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों ने आईसीसी को आड़े हाथों लिया है।

दोनों टीमों ने फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड टीम छक्के- चौके लगाने में विश्वास करते हैं वहीं न्यूजीलैंड ज्यादातर भागकर रन लेने वाली क्रिकेट खेलता है। दोनों ने बराबर रन बनाये लेकिन बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड विजेता बना।

रोहित शर्मा भी भड़के

अब क्रिकेट की नियमों पर भड़के रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी इस तरह विजेता के फैसले को लेकर खुश नहीं दिखे। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये आईसीसी की नियमों में बदलाव की मांग कर दी। रोहित ने ट्विटर पर लिखा

“क्रिकेट में कुछ नियमों को निश्चित रूप से गंभीर रूप देने की जरूरत है।”

कई नियमों पर सवाल

अब क्रिकेट की नियमों पर भड़के रोहित शर्मा, कह दी यह बड़ी बात 3

आईसीसी के कई ऐसे नियम हैं, जिसपर लगातार सवाल खड़े होते हैं। मैच के दौरान फील्डरों द्वारा कुछ ऐसे कैच पकड़े जाते हैं, जिसमें साफ़ नहीं होता कि गेंद सीधे हाथ में गयी है या फिर पहले जमीन पर लगी है। इसमें मैदानी अंपायरों के सॉफ्ट सिग्नल को सही माना जाता है।

क्रिकेट की बाउंड्री काफी बड़ी होती है लेकिन इसके बावजूद मैदानी अंपायरों को बाउंड्री पर ली गयी कैच पर भी सॉफ्ट सिग्नल देना पड़ता है। ऐसे में कई बार वह अपनी मर्जी से भी सॉफ्ट सिग्लन देते हैं। रोहित शर्मा को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व कप मैच में थर्ड अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा था।

Related posts