IND vs WI, दूसरा वनडे: रोहित शर्मा की नजर अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा। 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया था। उस मुकाबले को वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से अपने नाम किया था। रोहित शर्मा और विराट कोहली के फ्लॉप होने के बावजूद भारत टीम ने 287 रन बनाये थे। इसके बावजूद टीम को हार मिली।

विश्व रिकॉर्ड पर नजर

IND vs WI, दूसरा वनडे: रोहित शर्मा की नजर अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की नजर विश्व कप पर होगी। मैच में 3 छक्के लगाते ही वह एक कैलेंडर साल में 75 छक्के लगाने पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जायेंगे।

इस साल उन्होंने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 20, वनडे में 30 और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 22 छक्के लगाये हैं। इस तरह उनके कुल 72 छक्के हैं। पहले मैच में उन्होंने 36 रनों की पारी खेली थी लेकिन इसमें  कोई छक्का शामिल नहीं था।

रोहित शर्मा के नाम ही रिकॉर्ड

IND vs WI, दूसरा वनडे: रोहित शर्मा की नजर अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी 3

IND vs WI, दूसरा वनडे: रोहित शर्मा की नजर अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी 4

एक साल में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड अभी भी रोहित शर्मा के नाम ही दर्ज है। उन्होंने पिछले साल यानी 2018 में ही 74 छक्के लगाये थे। उससे पहले 2017 में रोहित के बल्ले से 65 छक्के निकले थे।

इस तरह कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा ही हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज था। एबी ने 2015 में 63 छक्के लगाये थे।

भारत के लिए महत्वपूर्ण मुकाबला

IND vs WI, दूसरा वनडे: रोहित शर्मा की नजर अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी 5

विशाखापत्तनम में होने वाला सीरीज का दूसरा मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसी वजह से उपकप्तान रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली पर बल्ले से रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है।

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत कर रहे हैं। राहुल के पास वनडे क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है और इसी वजह से रोहित शर्मा पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। भारत को इस मैच में हार मिलती है तो 2006 के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पहली द्विपक्षीय सीरीज हार होगी।