लाजवाब: पिछले 5 सालों में जो गेल, डीविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ी ना कर सके वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लाजवाब: पिछले 5 सालों में जो गेल, डीविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ी ना कर सके वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया 

लाजवाब: पिछले 5 सालों में जो गेल, डीविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ी ना कर सके वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विष्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. जिस दिन उनका बल्ला चलता है उस दिन वह गेंदबाज के लिए आफत बनकर टूटते हैं. गेंदबाज की बुरी गेंद क्या अच्छी गेंदों को भी नही छोड़ते. वह दुनिया के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में 2 दोहरा शतक लगाया है. साथ ही वह एकदिवसीय मुकाबलों में सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अब वह एक और रिकॉर्ड बना दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं.

मात्र 7 गेंदों में ही बना दिया बड़ा रिकॉर्ड-

लाजवाब: पिछले 5 सालों में जो गेल, डीविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ी ना कर सके वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया 1

रांची में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में पहले टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा ने नया रिकॉर्ड बनाया. रोहित ने आउट होने से पहले सिर्फ सात गेंद खेली लेकिन फिर भी एक दुर्लभ रिकॉर्ड सेट करने में कामयाब रहे. इस 30 वर्षीय ने खिलाड़ी 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 30 वें छक्का मारा जिसमें से 29 एकदिवसीय मैचों में हैं.

लगातार पांच साल..बेमिसाल-

लाजवाब: पिछले 5 सालों में जो गेल, डीविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ी ना कर सके वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया 2

 इस साल 30 छक्के के साथ, रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार पांच कैलेंडर वर्षों में 30 और अधिक छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. चोट के कारण काफी कुछ खेल खो जाने के बावजूद मुंबई के खिलाड़ी ने 2013 में सभी प्रारूपों में 36 छक्के और 2014 में 30 छक्के लगाए. 2015 में, इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 38 और 2016 में उससे बेहतर 46 छक्के लगाए.
शेन वाटसन और मैकुलम का तोड़ दिया रिकॉर्ड-
लाजवाब: पिछले 5 सालों में जो गेल, डीविलियर्स और कोहली जैसे खिलाड़ी ना कर सके वो रोहित शर्मा ने कर दिखाया 3
राँची में नाथन कल्टर-नाइल की गेंद पर छक्का लगाकर, रोहित लगातार पांच वर्षों में 30+ छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने. उन्होंने ब्रेन्डन मैकुलम और शेन वाटसन द्वारा लगातार चार वर्षों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया. क्रिस गेल, एमएस धोनी और युवराज सिंह लगातार तीन वर्षों में 30+ छक्के लगाने वाले अन्य बल्लेबाज़ हैं.

Related posts

Leave a Reply