Rohit Sharma के टेस्ट कप्तान बनाने के आड़े आई ये समस्या, Team को खतरे में डाल सकता है हिटमैन 1

विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट टीम के कप्तानी से इस्तीफा के बाद Rohit Sharma के फिटनेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। Rohit Sharma चोट की वजह से साउथ अफ्रीका में होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गये लेकिन अब उनके फिटनेस को लेकर एक अहम अपडेट सामने आ रही है और वह क्या है आपको यहां पता चलेगा।

वनडे सीरीज से बाहर हैं रोहित

Rohit Sharma के टेस्ट कप्तान बनाने के आड़े आई ये समस्या, Team को खतरे में डाल सकता है हिटमैन 2

साउथ अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैच की सीरीज के साथ साथ तीन वनडे भी भारत को खेलना है। चोट की वजह Rohit Sharma पहले ही वनडे से बाहर हो चुके हैं ऐसे में वनडे के लिए केएल राहुल को उनके बदले में कप्तान बनाया गया है। Rohit Sharma अपने मांसपेशियों की समस्या से जूझ रहे हैं, उनकी यह समस्या काफी पुरानी है कहने का तात्पर्य यह है कि उन्हें ये पहले भी हो चुका है।

इसी परेशानियों के वजह से रोहित 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवर से लेकर शुरूआती टेस्ट मैचों का भी हिस्सा नहीं बन पाये थे। खैर Rohit Sharma का अभी फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी(NCA) में रिहैब अच्छा चल रहा है, BCCI की नीतियों के अनुसार हर खिलाड़ी को फिटनेस सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए NCA में फिटनेस टेस्ट देना पड़ता है और इसके बाद ही चयन समिति इसके बारे में विचार करती है।

Rohit Sharma का फिट रहना टीम के लिए जरूरी

Rohit Sharma के टेस्ट कप्तान बनाने के आड़े आई ये समस्या, Team को खतरे में डाल सकता है हिटमैन 3

विराट कोहली के टेस्ट टीम के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद Rohit Sharma का फिट रहना टीम के लिए बेहद जरूरी है। Rohit Sharma भारतीय क्रिकेट टीम के एक सीनियर खिलाड़ी और अहम हिस्सा है। उनका इस तरह से चोट के वजह से टीम से बाहर होने से टीम के लिए अच्छी बात नहीं है। Rohit Sharma पिछले कुछ सालों से काफी अच्छे फॉर्म में नजर आये हैं।

उनकी शानदार प्रदर्शन का सभी प्रशंसा करते है और पूरी टीम भी उन्हें कबूल करती है। विराट कोहली(Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा के बाद सबसे पहले जिस खिलाड़ी का नाम सबके जुबां पर आया वह भी Rohit Sharma का ही है। ऊपर से फरवरी में भारत का वेस्ट इंडीज से साथ सीरीज भी खेला जाने वाला है,  ऐसे में Rohit Sharma का टीम से बाहर रहना टीम के लिए खतरा भी साबित हो सकता है।

Rohit Sharma बन सकते है टेस्ट कप्तान

Rohit Sharma के टेस्ट कप्तान बनाने के आड़े आई ये समस्या, Team को खतरे में डाल सकता है हिटमैन 4

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद Rohit Sharma को कप्तान बनाने पर विचार चल रहा है। दरअसल, कोहली जब टेस्ट टीम के कप्तान थे तो रोहित को उपकप्तान बनाया गया था। Rohit Sharma पहले से ही वनडे और टी-20 की कप्तानी कर रहे है और अगर उन्हें टेस्ट टीम का भी कप्तान बना दिया जाये तो एक कप्तान होने के नाते उनका हमेशा फिट रहना भी बेहद जरूरी है।

फिलहाल तो भारत साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने वाला है जिसमें Rohit Sharma चोट के वजह से पहले ही बाहर हो चुके हैं तो उनके बदले टीम की कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) को दिया गया है।