रोहित शर्मा ने अपने साथियों संग फ्लोरिडा में बैठकर किया भारतीय महिला टीम को सपोर्ट
रोहित शर्मा ने अपने साथियों संग फ्लोरिडा में बैठकर किया भारतीय महिला टीम को सपोर्ट

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रनों से मिली हार के साथ ही उनका गोल्ड जीतने का भी सपना टूट गया। भले ही भारतीय महिला टीम मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो पायी लेकिन पुरुष क्रिकेट टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और उनकी कम्पनी जमकर महिला टीम का सपोर्ट करते हुए दिखे।

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने किया जमकर सपोर्ट

Rohit Sharma and co supports India Women Team
Rohit Sharma and co supports India Women Team

जहां एक तरफ महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में खेल रही है तो वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय पुरुष टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां उन्होंने 5 मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही। बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में महिला क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ जहां भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

जैसा कि मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका था, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और उनके साथी खिलाड़ी भी ड्रेसिंग रूम में बैठ कर फाइनल मुकाबले का अनुसरण कर रहे थे। सोशल मीडिया में भारतीय टीम के महिला टीम को सपोर्ट करता हुआ तस्वीर भी पोस्ट किया गया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है तस्वीर

Indian Cricket Team
Indian Cricket Team

इंडियन क्रिकेट टीम के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर किया गया है जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर फाइनल मुकाबला देख रहे हैं। इस तस्वीर के साथ कैप्शन पर लिखा था-

“एजबेस्टन में नेल-बिटर।”

“पुरुष टीम फॉलो कर रही है।#Teaकी प्रगति# B2022 में #IND vs AUS.”

https://www.instagram.com/p/Cg-C3IuvsHr/?utm_source=ig_web_copy_link

फाइनल मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद भारत के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा गया था, हालांकि भारतीय टीम काफी शानदार तरीके से खेल को ले जा रही थी लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर के जाने के बाद मिडिल ऑर्डर ही बिखर गया और टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

Team India
Team India

जहां एक तरफ भारतीय महिला टीम हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में कॉमनवेल्थ के फाइनल मुकाबले में 9 रनों से हारकर सिल्वर मेडल से संतुष्ट करना पड़ा तो वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय पुरुष टीम वेस्टइंडीज को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत हासिल करने में कामयाब रही। अब टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है जहां दोनों टीमो के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेला जाने वाला है।