रोहित शर्मा ने बताया वो कारण जिसके चलते शतक के बावजूद नहीं मनाया जश्न

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आखिरकार वो वजह आया सामने जिसके कारण 2 महीने बाद शतक लगाने के बावजूद भी रोहित ने नहीं मनाया जश्न 

आखिरकार वो वजह आया सामने जिसके कारण 2 महीने बाद शतक लगाने के बावजूद भी रोहित ने नहीं मनाया जश्न

भारत ने साउथ अफ्रीका को मंगलवार को पांचवे वनडे मैच में 73 रन से हरा दिया और इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली. सीरीज को अपने नाम करने के बाद रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये और उन्होंने मैच को लेकर व अपने प्रदर्शन को लेकर बात की है.

अपने पांच गेंदबाजो के साथ ही खेलकर कॉंफिडेंट रहते है

आखिरकार वो वजह आया सामने जिसके कारण 2 महीने बाद शतक लगाने के बावजूद भी रोहित ने नहीं मनाया जश्न 1

जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि आखिर क्यों भारतीय टीम सिर्फ पांच गेंदबाजो के साथ ही मैदान पर उतर रही है, तो रोहित ने इसके जवाब में कहा,

“हम अपने पांच गेंदबाजो के साथ ही खेलकर कॉंफिडेंट रहते है. हार्दिक पंड्या ने अपने डेब्यू से ही हमारे लिए अच्छा किया है. वह इस बात को अच्छी तरह समझता है कि टीम उससे क्या चाहती है. वह एक प्रॉपर ऑलराउंडर है, जो अच्छी बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी दोनों कर सकता है. हम उससे हमेशा उम्मीद करते है कि वह हमारे लिए 10 ओवर करेगा.

हाँ, लेकिन यह कहा जा सकता है कि अगर आपके पास 6 गेंदबाजी के ऑप्शन हो तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहता है, ऐसे में आप कुछ ओवर उससे करा सकते हो, लेकिन दुर्भाग्यवश केदार जाधव चोटिल है. हमारे इन पांच गेंदबाजो के लिए यह चैलंजिंग जरुर है, कि उन्हें अपने कोटे के पुरे 10 ओवर करने है, लेकिन अब तक हमारे गेंदबाजो ने पिछले दस मैच में यह अच्छी तरह किया भी है. हार्दिक पंड्या भी हमें शुरूआत, मिडिल और अंत में भी महत्वपूर्ण  विकेट दिला रहे है, उनके इस तह के प्रदर्शन से हमें पांच गेंदबाज खिलाने का कांफिडेंस मिल रहा है फिर हमारे पास दो अच्छे स्पिनर और दो अच्छे तेज गेंदबाज तो है ही.”

साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतना आसान काम नहीं 

आखिरकार वो वजह आया सामने जिसके कारण 2 महीने बाद शतक लगाने के बावजूद भी रोहित ने नहीं मनाया जश्न 2

रोहित ने आगे अपने बयान में कहा,

“25 साल बाद हम साउथ अफ्रीका में सीरीज जीते है. यहाँ सीरीज जीतना इतना आसान नहीं है, इसलिए सभी भारतीय खिलाड़ियों को इसका क्रेडिट जाता है, कि उन्हें अवसर मिला और उन्होंने यहाँ इस अवसर को भुनाया है. अब पूरी वनडे सीरीज को देखते है तो हमने पूरी सीरीज में डोमिनेट किया है और शानदार प्रदर्शन किया है.

इस सीरीज जीत से हमें आत्मविश्वास मिलेगा कि अब हम और विदेशी दौरों में भी जाकर सीरीज जीत सकते है. मुझे लगता है कि टेस्ट सीरीज भी बहुत करीबी थी. हम अपने प्रदर्शन पर बहुत गर्व कर रहे है और जो हमने आज हासिल किया है उसमे भी हम बहुत गर्व कर रहे है.”

दो खिलाड़ियों को रन आउट कराने के चलते शतक के सेलिब्रेशन के मुड में नहीं था

आखिरकार वो वजह आया सामने जिसके कारण 2 महीने बाद शतक लगाने के बावजूद भी रोहित ने नहीं मनाया जश्न 3

रोहित ने अपने शतक के जश्न को लेकर कहा,

“मेरे शतक से पहले मुझसे दो खिलाड़ी (कोहली, रहाणे) रन आउट हो गये थे, तो मेरे पास सेलिब्रेशन करने का उतना मौका नहीं था. मैं ऐसे मैं सेलिब्रेशन के मुड में नहीं था, लेकिन मुझे पता था, कि अगर हम 275-280 रन का स्कोर करेंगे तो उनके लिए यह स्कोर मुश्किल होगा. हमको पता था कि विकेट बहुत स्लो है और हमारे पास दो अच्छे स्पिनर है इसलिए अगर हम 270-275 करते है तो हमारे पास मैच जीतने का बहुत अच्छा चांस रहेगा.”

Related posts

Leave a Reply