रोहित शर्मा को मिली कप्तानी, तो ये 4 खिलाड़ी गंवा सकते हैं अपनी जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा को अगर मिली एशिया कप में भारत की कप्तानी, तो ये 4 खिलाड़ी गंवा सकते हैं अपनी जगह 

रोहित शर्मा को अगर मिली एशिया कप में भारत की कप्तानी, तो ये 4 खिलाड़ी गंवा सकते हैं अपनी जगह

एशिया कप 2018 विराट कोहली ने नहीं खेला था. हालांकि उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने यह टूर्नामेंट जीत लिया था. इस बार भी नियमित कप्तान विराट कोहली अगर एशिया कप 2020 से भी आराम लेंगे, तो टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को ही मिलेगी.

अगर रोहित एशिया कप 2020 में कप्तानी करते हैं, तो 4 खिलाड़ियों का भारतीय टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल रहेगा. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में ही बताने जा रहे हैं. जिन्हें रोहित की कप्तानी में एशिया कप में मौका मिला बेहद मुश्किल है.

पृथ्वी शॉ

विराट कोहली

शिखर धवन के चोटिल होने के चलते पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका मिल पाया था. वहीं रद्द हुई साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में रोहित शर्मा चोटिल थे, इसलिए पृथ्वी शॉ का नाम टीम में शामिल था.

न्यूजीलैंड दौरे की वनडे सीरीज में पृथ्वी शॉ कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे. ऐसे में अगर रोहित शर्मा की एशिया कप में वापसी होगी, तो निश्चित ही पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर होना पड़ सकता है.

दरअसल, एशिया कप 2018 के तरह शिखर धवन और रोहित शर्मा की ही जोड़ी एशिया कप 2020 में भी भारत के लिए ओपनिंग करती नजर आएगी. ऐसे में पृथ्वी शॉ की टीम में जगह बनती हुई नही दिख रही है.

शुभमन गिल

रोहित शर्मा को अगर मिली एशिया कप में भारत की कप्तानी, तो ये 4 खिलाड़ी गंवा सकते हैं अपनी जगह 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रद्द हुई वनडे सीरीज में शुभमन गिल को भी चुना गया था. हालांकि दुर्भाग्यवश उन्हें अपने जौहर दिखाने का मौका नहीं मिल पाया.

अगर एशिया कप 2020 में रोहित शर्मा को कप्तानी मिलती है, तो वह शुभमन गिल की जगह अपने मुंबई इंडियंस के साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को टीम में ला सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में है. ऐसे में रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में उन्हें भारतीय टीम में मौका दे सकते हैं. हालांकि सूर्यकुमार यादव अगर टीम में आएंगे, तो गिल के लिए अपना जगह बचा पाना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

ऋषभ पंत

रोहित शर्मा को अगर मिली एशिया कप में भारत की कप्तानी, तो ये 4 खिलाड़ी गंवा सकते हैं अपनी जगह 2

ऋषभ पंत लिमिटेड ओवर में भारत की प्लेइंग इलेवन से अपनी जगह गंवा चुके हैं और इस बात के जिम्मेदार वह खुद ही हैं. विश्व कप के बाद से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपनी जगह पक्की करने के कई मौके दिए थे, लेकिन वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे.

अब एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर रही है. केएल राहुल का फॉर्म शानदार है और वह मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करते हुए सफल हो रहे हैं.

हालांकि उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद विराट कोहली उन्हें अपनी कप्तानी में मौके दिए जा रहे हैं. अगर एशिया कप में रोहित को कप्तानी मिलती है, तो ऋषभ पंत का करियर खतरें में पड़ सकता है और उनकी एशिया कप टीम से छुट्टी हो सकती है.

कुलदीप यादव

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

आईपीएल 2019 से ही कुलदीप यादव का फॉर्म काफी खराब चल रहा हैं. वह अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट 2 स्पिनरों के रूप में उनसे पहले रविन्द्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर रहा है.

फिलहाल उनका टीम में जगह बना पाना भी काफी मुश्किल हो गया है. अगर कुलदीप यादव का प्रदर्शन एशिया कप से पहले अच्छा नहीं रहता है और कप्तानी रोहित शर्मा को मिलती है, तो उन्हें एशिया कप 2020 की टीम से बाहर किया जा सकता हैं.

आईपीएल 2020 और भारत का श्रीलंका दौरा कुलदीप यादव के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. यही से उनके एशिया कप के टिकट के बारे में पता चल पायेगा.

 

 

Related posts