रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर लगातार जड़े हैं 3 शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर लगातार जड़े हैं 3 शतक 

रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर लगातार जड़े हैं 3 शतक

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे खेल में रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। भारतीय टीम के सफलता के रथ पर मेजबान टीम इंग्लैंड ने विराम लगाया। लेकिन भारतीय टीम के उपकप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा का बल्ला लगातार मैदान पर रनों की बारिश कर रहा है। इस वर्ल्ड कप में अभी तक खेली गई 6 पारियों में रोहित शर्मा के बल्ले से चार शतक निकल चुके हैं।

रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर लगातार जड़े हैं 3 शतक 1
मंगलवार को बर्मिंघम के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए 7 चौकों 5 छक्कों की मदद से रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली। आइए आपको बताते हैं विराट कोहली के वो 3 शतक जो रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर जड़े हैं।

इन 3 मैचों में बर्मिंघम के मैदान पर शतक जड़ चुके हैं रोहित शर्मा

1-2017 चैपियंस ट्रॉफी बांग्लादेश के खिलाफ
2-2019 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के खिलाफ
3-2019 वर्ल्ड कप बांग्लादेश के खिलाफ

2017 चैपियंस ट्रॉफी बांग्लादेश के खिलाफ

भारत की शान रोहित शर्मा ने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान लीग मैच में बर्मिंघम के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए 129 गेंदों पर 123 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इस मैच में रोहित शर्मा की शतकीय पारी के अलावा विराट कोहली ने 96 रनों की नाबाद पारी और शिखर धवन ने 46 रनों की पारी खेलते हुए बांग्लादेश के 264 रनों के लक्ष्य को 41 वें ओवर में ही जीत अपने नाम दर्ज कर ली।

2019 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के खिलाफ

रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर लगातार जड़े हैं 3 शतक 2

भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बतौर ओपनर बल्लेबाज ने बर्लिंघम के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 100 रनों की शतकीय पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में इंग्लैंड ने लगातार 5 जीत दर्ज कर चुकी विजयरथ पर सवार टीम इंडिया पर लगाम लगाई। रोहित शर्मा की शतकीय व विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई।

2019 वर्ल्ड कप बांग्लादेश के खिलाफ

रोहित शर्मा ने बर्मिंघम के मैदान पर लगातार जड़े हैं 3 शतक 3

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरी बार बर्मिंघम के मैदान पर खेलते हुए रोहित शर्मा के बल्ले से शतक निकला। इस पारी के दौरान शर्मा जी के लड़के ने 7 चौके व 5 छक्के जड़े। इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल की मजबूत साझेदारी से भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 315 रनों का लक्ष्य दिया।

बताते चलें कि रोहित शर्मा एक वर्ल्ड कप में चार शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं।

Related posts