Rohit Sharma himself made it clear that he will not be the captain in the T20 World Cup, but this veteran will get the responsibility.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma): टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है।

हालांकि, रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे। जबकि जून 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में कप्तानी करते नहीं दिख सकते हैं और उनकी जगह टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करते दिख सकते हैं।

Advertisment
Advertisment

रोहित शर्मा नहीं करेंगे टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी!

रोहित शर्मा ने खुद कर दिया साफ़, वो नहीं होंगे टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान, बल्कि इस दिग्गज को मिलेगी जिम्मेदारी 1

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए कप्तान नहीं चुना गया है। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी नहीं मिलने वाली है।

जबकि रोहित शर्मा ने भी एक बयान में साफ कर दिया था कि, टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को लेकर उनकी बात बीसीसीआई से नहीं हुई है। इस बात को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि, रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने और कप्तानी का मौका नहीं मिलने वाला है।

हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है कप्तान

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल हो गए थे जिसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या ही कर रहे हैं और वह रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

Advertisment
Advertisment

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या को ही कप्तानी दी जा सकती है। क्योंकि, हार्दिक पांड्या का की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। जबकि आईपीएल में भी हार्दिक अपनी कप्तानी में गुजरात को चैंपियन बना चुके हैं।

रोहित शर्मा कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद वाइट बॉल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं और मात्र टेस्ट फॉर्मेट में खेलते दिख सकते हैं। बता दें कि, रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में खेलते नजर नहीं आएंगे। जबकि टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे।

Also Read: अजीत अगरकर ने बना लिया मन, रातों-रात खोज निकाला रोहित-कोहली का रिप्लेसमेंट, सीधा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में करेगा डेब्यू