क्या आप जानते है, किस खास व्यक्ति ने रोहित शर्मा को दी थी 'हिटमैन' की उपाधि

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सबसे पहले इस दिग्गज ने रोहित शर्मा को कहा था “हिटमैन” 

सबसे पहले इस दिग्गज ने रोहित शर्मा को कहा था “हिटमैन”

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा जब मैदान पर बल्लेबाजी करते है, तो सभी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते है. वह अपने आकर्षक शॉट्स से सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लेते है.

कुछ क्रिकेट जानकारों का तो यह भी मानना है, कि रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी है.

लगा चुके है वनडे क्रिकेट में तीन दोहरें शतक 

आपकों बता दे, कि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में कुल तीन दोहरें शतक लगा चुके है. वनडे क्रिकेट में तीन दोहरें शतक लगाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज है.

रोहित ने अपना पहला दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में 209 रन का लगाया था. वही उन्होंने अपना दूसरा दोहरा शतक साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन का लगाया था. वही उन्होंने अपना तीसरा दोहरा शतक साल 2017 में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 208 रन का लगाया था.

मिली हुई है ‘हिटमैन’ की उपाधि 

आपकों बता दे, कि रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ की उपाधि मिली हुई है. वह गेंद को बहुत शानदार तरीके से हिट करते है. जिसके चलते उन्हें यह ‘हिटमैन’ की उपाधि मिली हुई है.

रोहित शर्मा को अब सभी लोग ‘हिटमैन’ के नाम से जानने लगे है. कमेंट्री में भी कॉमेंटेटर उनका नाम हिटमैन करके ही पुकारते है.

रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान दी थी ‘हिटमैन’ की उपाधि 

शायद यह बहुत कम लोग जानते है, कि वर्तमान भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने ही रोहित शर्मा को हिटमैन की उपाधि दी थी. रवि शास्त्री ने एक मैच में कमेंट्री के दौरान रोहित शर्मा को सबसे पहले ‘हिटमैन’ कहकर पुकारा था.

पहले दोहरें शतक के दौरान दिया था ‘हिटमैन’ नाम 

आपकों बता दे, कि स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके पहले दोहरें शतक के दौरान रवि शास्त्री ने ‘हिटमैन’ नाम की उपाधि दी थी.

जब रोहित शर्मा बैंगलौर के मैदान पर साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गगनचुम्बी छक्के लगा रहे थे, तो उनकी बल्लेबाजी से खुश होकर उस समय कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री ने उन्हें ‘हिटमैन’ का नाम दिया था.

रोहित शर्मा ने इस मैच में 158 गेंद पर 209 रन बनाये थे. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 12 चौके व 16 छक्के लगाये थे.

Related posts

प्रातिक्रिया दे