IND vs PAK: 'पाकिस्तान ने हमसे बेहतर खेला...रोहित शर्मा ने क्यों कहा कि सफलता हमेशा नहीं मिलेगी ?
IND vs PAK: 'पाकिस्तान ने हमसे बेहतर खेला...रोहित शर्मा ने क्यों कहा कि सफलता हमेशा नहीं मिलेगी ?

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सुपर 4 का दूसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जहाँ पाकिस्तान ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम किया और टीम इंडिया को जबदरस्त पटखनी दी। पाकिस्तान से मिली इस करारी मात से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेहद निराश नजर आए। आइये जानते हैं, उन्होंने इस करारी हार पर क्या कहा ?

रोहित शर्मा का बयान

rohit sharma statement

पाकिस्तान से मिली करारी मात पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि यह दबाव वाला मैच था। पाकिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्हें जीत का क्रेडिट देना होगा। कोहली ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। यह समझने की जरूरत है कि हमेशा सफलता नहीं मिलेगी।

उन्होंने कहा,

”हम अच्छे से जानते हैं कि यह दबाव वाला मैच था। आप ऐसे मैच में कोई मौक़ा नहीं छोड़ सकते। जब बीच में रिज़वान और नवाज़ के बीच साझेदारी हुई तो हम शांत थे हमें लगा कि हम एक विकेट लेने में कामयाब रहे तो मैच हमारे पक्ष में आ जाएगा लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की। इस तरह के मैच में आपको दबाव को बढ़िया तरीक़े से से हैंडल करना पड़ता है।”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा,

”हम समझते हैं कि दूसरी पारी में पिच थोड़ी बेहतर हो जाती है। यह हमारे लिए अच्छी सीख है। मुझे लगा कि यह अच्छा स्कोर है। कोई भी पिच, कोई भी स्थिति जब आप 180 रन बनाते हैं तो यह अच्छा स्कोर होता है। हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला – इस तरह के स्कोर का बचाव करते समय हमें किस तरह की मानसिकता रखने की जरूरत है। जैसे मैंने कहा कि आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा। उन्होंने हमसे बेहतर खेला है।”

वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर कहा,

”वो शानदार फॉर्म में हैं। लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी जब दूसरे आउट हो रहे थे। उन्होंने उस टेंपो से भी बल्लेबाजी की। विराट का वह स्कोर हासिल करना टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था। उस वक्त हार्दिक और ऋषभ के विकेट की जरूरत नहीं थी।”

अंत में उन्होंने कहा,

”हम खुले दिमाग से खेलना चाहते हैं और हमें यह समझने की जरूरत है कि हमेशा सफलता नहीं मिलेगी। ”

ऐसा रहा मैच का हाल

ind vs pak

आपको बता दें इस मैच (IND vs PAK) में कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने मोहम्मद रिज़वान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पाए 182 रन बनाए।

One reply on “IND vs PAK: ‘पाकिस्तान ने हमसे बेहतर खेला…रोहित शर्मा ने क्यों कहा कि सफलता हमेशा नहीं मिलेगी ?”

Comments are closed.