न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट में हार के बाद क्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट में हार के बाद क्या भारत को रोहित शर्मा की खल रही है कमी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट में हार के बाद क्या भारत को रोहित शर्मा की खल रही है कमी

टी20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड में मौजूद थे. जहाँ पर भारतीय टीम ने सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज किया. जहाँ पर रोहित शर्मा ने बल्ले से दो मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन एकदिवसीय सीरीज और वेलिंगटन के टेस्ट मैच में मिली हार के बाद महसूस हो रहा है की भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कमी खल रही है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की कमी खल रही

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट में हार के बाद क्या भारत को रोहित शर्मा की खल रही है कमी 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ सालो में बहुत बड़े मैच विजेता खिलाड़ी बन कर सामने आये हैं. उनकी मौजूदगी टीम को महसूस होती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जब वो मौजूद नहीं थे तो भारतीय टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा.

रिकॉर्ड की बात करें तो विदेश में खेली गयी पिछले 6 सीरीज जिसमें रोहित शर्मा ने आराम लिया है या चोट के वजह से नहीं खेले हैं. उसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. जो साफ़ करता है की रोहित शर्मा की ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी का फर्क पड़ता है. फिलहाल वो चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हैं. उन्हें ये चोट आखिरी टी20 मैच के दौरान लगी थी. जहाँ पर वो नाबाद 60 रन बना लौटे थे.

टेस्ट फ़ॉर्मेट में भी खली रोहित की कमी

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट में हार के बाद क्या भारत को रोहित शर्मा की खल रही है कमी 2

सलामी बल्लेबाजी की जोड़ी भारत की इस फ़ॉर्मेट में अच्छी नहीं चल रही थी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जब रोहित शर्मा ने सलामी जोड़ी की जिम्मेदारी संभाली थी. उसके बाद सब बेहतर चल रहा था. अब उनकी जगह टीम में पृथ्वी शॉ को मौका मिला है. जो दोनों पारियों में मिलाकर मात्र 30 रन ही बना पायें हैं.

इस फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम को अब अगली सीरीज इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. जहाँ पर रोहित शर्मा टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालाँकि उन्हें उसके लिए अपने फिटनेस पर पूरा ध्यान देना होगा. उसके पहले भारत को सीमित ओवर क्रिकेट ही खेलना है.

आईपीएल में खेलते ही नजर आयेंगे रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टेस्ट में हार के बाद क्या भारत को रोहित शर्मा की खल रही है कमी 3

हिटमैन की वापसी अब क्रिकेट में आईपीएल के दौरान ही होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. जहाँ पर भी रोहित शर्मा खेलते हुए नहीं नजर आने वाले हैं. हालाँकि वो आईपीएल 2020 के लिए अपनी तैयारियां करते हुए ही नजर आयेंगे. उनकी टीम ने पिछला खिताब जीता है जिसके कारण वो इस सीजन में उसे बचाने के लिए उतरेंगे. रोहित शर्मा बहुत ही शानदार लय में चल रहे हैं.

Related posts