श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले लसिथ मलिंगा का रोहित शर्मा ने निकाला तोड़, इजात किये ये 4 नये शॉट 1

भारत और श्रीलंका के बीच श्रीलंकाई सरजमीं पर तीन मैंचों की टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद अब 20 अगस्त से पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच दाम्बुला में होने वाले पहले वनडे मैच को लेकर भारतीय टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय टीम टेस्ट की तरह ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप के इरादें से उतरेगी। भारतीय टीम में टेस्ट मैचों की 12वें खिलाड़ी रहे रोहित शर्मा को वनडे क्रिकेट में जगह मिलना तय है।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले लसिथ मलिंगा का रोहित शर्मा ने निकाला तोड़, इजात किये ये 4 नये शॉट 2

रोहित शर्मा ने कुछ अलग तरीके से किया अभ्यास

भारतीय टीम  के सीमित ओवर के  सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पांच मैचों की वनडे सीरीज को लेकर अपनी कमर कस चुके हैं। रोहित शर्मा वनडे सीरीज को लेकर इन दिनों मैदान में जमकर अभ्यास कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने खासतौर पर श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गेंदो को खेलने के लिए अभ्यास करते नजर आए।

रोहित शर्मा को मैदान में अभ्यास के दौरान एक अलग ही तरह की तैयारी करते देखा गया। रोहित शर्मा ने इस दौरान अपर कट, स्कूप कट की जमकर अभ्यास किया। इसके साथ ही रोहित ने डमी विकेटकीपर के ऊपर से भी शॉट्स खेले। कुछ शॉट्स पहली स्लिप से खेले और कुछ शॉट्स रिवर्स स्वीप से भी खेले।

 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले लसिथ मलिंगा का रोहित शर्मा ने निकाला तोड़, इजात किये ये 4 नये शॉट 3

समय के साथ अपने खेल में करना होता है बदलाव

 

इस तरह की खास प्रेक्टिस की तैयारी रोहित शर्मा श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का सामना करने के लिए कर रहे हैं। रोहित ने इस अभ्यास सत्र के बात खास बातचीत की जिसमें उन्होनें कहा कि “ये आजकल के खेल की मांग है। आपको इनोवेटिव होना पड़ेगा। अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए अलग तरह के शॉट्स खेलने होंगे। आपको रोजाना सीखना होगा।  मैं भी उन चीजों को सीखता रहता हूं। आपके तरकश में जो तीर आए वो बेहतर हैं। ट्रेनिंग सेशन में अपने हुनर को मांझना और नई चीजें सीखने से बेहतर और क्या हो सकता है।”

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले लसिथ मलिंगा का रोहित शर्मा ने निकाला तोड़, इजात किये ये 4 नये शॉट 4

 

ये शॉट्स मलिंगा के खिलाफ साबित होंगे कारगर

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने अपने इन शॉट्स को सीखने को लेकर कहा कि “अभी जीवन में बहुत कुछ हासिल करना है और मैं इसके लिए प्रयास कर रहा हूं। हर दिन सीखने का होता है। आज स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलते हुए भी मैंने कुछ नया सीखा कि जब लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज आएं तो ये शॉट कारगर हो सकते हैं। जब मैंने अपने सीमित ओवर के करियर की शुरूआत की तो मैं बहुत सारे शॉट्स खेलता था। और अब मैं समझ गया हूं कि मैं मैदान पर जाकर स्लॉगिंग नहीं कर सकता। आपको परिस्थितियां समझनी होगी।”

 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले लसिथ मलिंगा का रोहित शर्मा ने निकाला तोड़, इजात किये ये 4 नये शॉट 5