ईशांत शर्मा और रोहित शर्मा के लिए क्या अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बदलेगा नियम, हो सकता है ऐसा 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होगे. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को मौका देने के लिए बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बड़ी मांग की है. लेकिन इसके बीच खबर ये भी आ रही है कि दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो सकते हैं. जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बदल सकती है अपने नियम.

बीसीसीआई ने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांग

सौरव गांगुली

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि बीसीसीआई इस वक्त क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से संपर्क साधे हुए है. जिसमें क्वारंटाइन नियमों में छूट की बातचीत चल रही हैं. अगर ऐसा हो जाए तो रोहित और इशांत को टेस्ट खेलते हुए देखा जा सकता है.

अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई की मांग को ठुकरा देता है तो फिर रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा और ये दोनों ही खिलाड़ी बिना किसी मैच प्रैक्टिस के तीसरे टेस्ट में खेलेंगे. ख़बरें हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के छूट दिलाने की कोशिशों में लगे हैं.

रोहित शर्मा और इशांत शर्मा यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 के दौरान चोटिल हो गए थे.ईशांत शर्मा तो आईपीएल के पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे वहीं रोहित शर्मा को भी मुंबई इंडियंस ने कुछ मैचों के लिए आराम दिया था.

आईपीएल के फाइनल में रोहित ने की थी शानदार प्रदर्शन

केएल

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ के शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने इस मैच में 68 रनों की शानदार और अहम पारी खेली थी. जो टीम के पक्ष साबित हुई थी.

वहीं रोहित शर्मा ने अपनी टीम मुंबई इंडियंस को आईपीएल का पांचवां खिताब भी इस बार जिताया. लेकिन एक मैच के दौरान उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हैमस्ट्रिंग की इंजरी हो गई थी. जिसके बाद उन्हें आईपीएल के कुछ मैचों के लिए दूर रहना पड़ा था.

लेकिन अब वो पूरी तरह से ठीक है लेकिन उन्हें बीसीसीआई द्वारा 26 अक्टूबर को किए गए टीम इंडिया के ऐलान के समय उन्हें वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया था. लेकिन उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें आखिरकार टीम में जगह मिली.

चोट के कारण रोहित को जाना पड़ा है एनसीए

India Vs Australia : Good news, Rohit Sharma begins training in NCA

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आईपीएल में एक मैच दौरान हुई इंजरी के कारण बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भेजा गया था. जहां उनकी पूरी फिटनेस और इंजरी पर काम चल रहा है. वहीं  अब रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा जैसे टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की फाइट पर नजरे होगी. जिससे वो जल्द टीम इंडिया का हिस्सा बन सके.