रोहित शर्मा ने तोड़ा जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा ने रनों की बारिश से तोड़ा जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने रनों की बारिश से तोड़ा जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय उपकप्तान शलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में  22 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम किया है. आपको बता दें कि  भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है.

रोहित ने तोड़ा सनाथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने रनों की बारिश से तोड़ा जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड 1

इसी बीच भारत के लिए अच्छी खबर आई है. भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और लोकेश राहुल इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दोनों ने दूसरे वनडे में पहले विकेट के लिए 227 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की थी.

रोहित शर्मा ने सीरीज के दो मैचों में अब तक 36 और 159 रनों की पारी खेली है जबकि राहुल ने छह और 102 रनों की पारी खेली है. सीरीज के दूसरे मैच में धुआंधार 159 रनों की पारी खेलने वाले रोहित ने 9 रन बनाते ही श्रीलंका के पूर्व ओपनर सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

रोहित शर्मा बने वर्ष 2019 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

 

रोहित शर्मा

बता दें कि बतौर ओपनर एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित पूर्व श्रीलंकाई ओपनर को पीछे छोड़ चुके हैं. रोहित के इस मैच के पहले 2379 रन थे जबकि 1997 में जयसूर्या ने 2387 रन बनाए थे. ऐसे में रोहित शर्मा ने 8 रन बनाने के साथ ही भारतीय ओपनर जयसूर्या की बराबरी कर ली थी तथा रोहित ने अपना 9वां रन बनाने के साथ ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. इस साल रोहित ने वनडे में अब तक 1470 रन, टी20 में 396 जबकि टेस्ट में 556 रन बनाए हैं.

यह है भारत तथा वेस्टइंडीज के मैच का हाल

रोहित शर्मा ने रनों की बारिश से तोड़ा जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकॉर्ड 2

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 315 रन बनाए. विंडीज ने मैच और सीरीज जीत के लिए भारत को 316 रनों का टारगेट दिया. जवाब में भारत ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (34 रन) और केएल राहुल (25 रन) बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों टीमें इस सीरीज में एक-एक मैच जीत चुकी हैं. ऐसे में सीरीज अपने नाम करने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है.

 

Related posts