ICC ने कप्तान Rohit Sharma पर लिया बड़ा एक्शन, मैच खेलने पर लग सकता है बैन

Rohit Sharma: 20 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. इस सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने 12 रन से जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त पा ली है. टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद अब भारतीय फैंस के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया पर जीत के बाद भी इस वजह से बड़ा जुर्माना लगाया गया है. आइये जाने है जुर्माने की वजह.

Rohit Sharma की टीम इंडिया को मिली इसलिए ये बड़ी सजा

ब्रेकिंग न्यूज़: दूसरे वनडे से पहले कप्तान रोहित शर्मा पर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, मैच खेलने पर लग सकता है बैन 1

भारतीय टीम ने कीवी टीम के लिए खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार 249 रन का स्कोर बनाया और फिर घातक गेंदबाज़ी के चलते कीवी टीम के हाथों से मैच छीनते हुए शानदार जीत भी दर्ज की. इस जीत के लिए कप्तान रोहित काफी खुश नज़र आ रहे थे. लेकिन भारतीय टीम को इसके बाद एक बड़ा झटका झेलना बड़ा. ताजा सामने आ रही जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया पर धीमी ओवर रेट की वजह से 60% मैच फ़ीस का बड़ा भारी भरकम जुर्माना लगा है.

पहले वनडे मुकाबले में टीम लगभग 2 ओवर देर से गेंदबाज़ी कर रही थी. ऐसे में आईसीसी द्वारा टीम पर जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा अगर आगामी मैच में भी स्लो-ओवर रेट की गलती टीम इंडिया की तरफ से होती है तो इस बार कप्तान रोहित शर्मा पर एक मैच का बैन स्लो-रेट की सजा के तौर पर लगाया जा सकता है.

IND vs NZ: भारत को मिली सीरीज में 1-0 से बढ़त

ब्रेकिंग न्यूज़: दूसरे वनडे से पहले कप्तान रोहित शर्मा पर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, मैच खेलने पर लग सकता है बैन 2

पहले बल्लेबाज़ी (IND vs NZ) करते हुए भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगा कर टीम के लिए 349 रन के स्कोर में अहम योगदान दिया. इसके अलावा रोहित शर्मा ने भी 34 रन और सूर्यकुमार यादव ने 31 रन का योगदान दिया बनाए. कीवी टीम से शिपले और डेरिल मिचेल ने दो-दो विकेट झटके.

349 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज़ कांवे 10 रन, निकोलस 18 रन और कप्तान 24 रन बनाकर आउट हो गये. लेकिन फिर मिचेल सेंटनर और ब्रेसवेल ने मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए शतकीय साझेदारी की. ऐसे में सिराज ने लगातार दो विकेट और अंतिम ओवर में शार्दुल (Shardul Thakur) ने ब्रेसवेल को आउट कर भारत को 12 रन से जीत दिलवाई.