मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने के साथ ही रोहित शर्मा ने तोड़ा महेन्द्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने के साथ ही रोहित शर्मा ने तोड़ा महेन्द्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने के साथ ही रोहित शर्मा ने तोड़ा महेन्द्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कामयाब कप्तानों में शुमार रहे हैं।साथ ही साथ विश्व की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी धोनी ने अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है लेकिन इसके बीच उनका एक खास रिकॉर्ड आईपीएल के दसवें सीजन को जीतकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ दिया है। रोहित ने महेन्द्र सिंह धोनी को एक कप्तान के तौर पर सबसे आईपीएल में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार आईपीएल का टाइटल दिलाया है वहीं गौतम गंभीर ने भी कोलकाता नाइट राईडर्स को कप्तान के तौर पर दो बार चैपिंयन बनाया है।

मुंबई इंडियंस को खिताब दिलाने के साथ ही रोहित शर्मा ने तोड़ा महेन्द्र सिंह धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 1

रोहित ने मुंबई को बनाया तीसरी बार चैंपिंयन

आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस ने रविवार को हुए आईपीएल के दसवें सीजन के फाइनल मैच में राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट को रोमांचक मैच में 1 रन से हराकर खिताब जीत लिया। इस खिताबी जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास में तीसरी बार चैंपिंयन बनने का कारनामा किया। इसमें खास बात ये रही कि मुंबई इंडियंस ने ये तीनों खिताब रोहित शर्मा की ही कप्तानी में ही जीते हैं। इस तरह रोहित शर्मा के नाम कप्तान के तौर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड बन गया है।इस तरह रोहित शर्मा ने महेन्द्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर जैसे कामयाब कप्तानों को भी पीछे छोड़ दिया है।गौतम गंभीर ने मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद टीम के इस खिलाड़ी पर निकाला अपना गुस्सा

 

2013 और 2015 में भी मुंबई इंडियंस को खिताब दिला चुके हैं रोहित

भारतीय टीम के सीमित ओवर के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते ही मुंबई इंडियंस की किस्मत ही बदल कर रख दी है। मुंबई इंडियंस ने रोहित की अगुवाई में साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर पहली बार आईपीएल का टाइटल जीता था। इसके बाद एक साल खाली हाथ रहे और साल 2015 में एक बार फिर रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने कमाल करते हुए दूसरी बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया।

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीते हैं दो आईपीएल टाइटल

भारतीय क्रिकेट के पारसमणी कप्तान रहे महेन्द्र सिंह धोनी जिस किसी चीज को छू लेते सोना जाती है। कुछ इसी तरह की कामयाबी महेन्द्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के मैदान में हासिल की है। भारतीय टीम के लिए कप्तान के तौर पर लगभग सभी उपलब्धियां हासिल करने वाले धोनी आईपीएल में भी उतने ही सफल साबित हुए हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को साल  2010 और 2011 लगातार दो बार आईपीएल में खिताबी जीत का स्वाद चखा है। वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की धोनी के साथ सहानुभूति, लेकिन अमिताभ बच्चन कह गये कुछ ऐसा जो धोनी को लगा काफी बुरा

 

गौतम गंभीर ने भी कोलकाता नाइट राईडर्स को दो बार दिलाया खिताब

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर भले ही भारतीय टीम में वापसी करने में सफल नहीं हो पा रहे हो लेकिन आईपीएल में गौतम गंभीर की जमकर तूती बोलती है। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से 2011 के आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में शामिल हुए गौतम गंभीर ने केकेआर के कप्तान बनते ही इस टीम को शानदार कामयाब दिलाई है। गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राईडर्स को साल 2012 और 2014 के सीजन में आईपीएल का टाइटल दिलाकर अपनी कप्तानी कौशल को दिखाया।

Related posts