रोहित ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला 'चैंपियन'

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsSL : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला ‘चैंपियन’ 

INDvsSL : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला ‘चैंपियन’

रोहित शर्मा के शानदार शतक के दम पर भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को विश्व कप 2019 के 44वें मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया है. उनका साथ उनके ओपनिंग पार्टनर केएल राहुल ने बहुत अच्छी तरह से दिया और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 189 रन की एक मैच जीताऊ साझेदारी की है.

रोहित शर्मा को शतकीय पारी के लिए मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

INDvsSL : 'मैन ऑफ़ द मैच' रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला 'चैंपियन' 1

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 94 गेंदों पर 103 रन की शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 14 चौके और 2 छक्के लगाये. यह उनके वनडे क्रिकेट करियर का 27वां शतक था. वहीं इस विश्व कप में उनका यह पांचवा शतक था. शतकीय पारी के लिए रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया है.

व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचता

INDvsSL : 'मैन ऑफ़ द मैच' रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला 'चैंपियन' 2

रोहित शर्मा ने मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए अपने बयान में कहा, “मैं अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचता, मेरा काम टीम को अच्छी शुरूआत देना और रन बनाना है और उसी की कोशिश करता हूँ.  मुझे पता है कि अगर मैं अपना काम करता हूं, तो मैं यह सब रिकॉर्ड्स हासिल कर सकता हूं.

मेरे लिए एक बड़ी पारी खेलने के लिए शॉट का चयन करना महत्वपूर्ण है और मैं कोशिश करता हूं, कि किन शॉट्स के साथ मुझे अपनी पारी को आगे बढ़ना चाहता हूं. आपकी बल्लेबाजी में कुछ अनुशासन होना चाहिए और मैंने यह अपने अतीत से सीखा है. 

पिछले शतकों के बारे में नहीं सोचता

INDvsSL : 'मैन ऑफ़ द मैच' रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला 'चैंपियन' 3

रोहित शर्मा ने मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए आगे अपने बयान में कहा, “हर दिन क्रिकेट में एक नया दिन है. मैं हर दिन जब क्रीज में जाता हूँ, तो यही सोचता हूं, कि मैंने कोई एकदिवसीय मैच नहीं खेला है या कोई शतक नहीं बनाया है. मैं हर दिन को नए दिन के रूप में शुरू करना चाहता हूं. यही वह मानसिकता है, जिसमें मैं उतरना चाहता हूं और मैं खुद को बताता रहता हूं. हालांकि मेरे आसपास के लोग सैकड़ों के बारे में बात करते रहते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में यह चुनौती है.”

मलिंगा एक चैंपियन गेंदबाज

INDvsSL : 'मैन ऑफ़ द मैच' रोहित शर्मा ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बता डाला 'चैंपियन' 4

लसिथ मलिंगा के संन्यास के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “लसिथ मलिंगा एक चैंपियन खिलाड़ी है. वह श्रीलंका के लिए और फिर मुंबई इंडियंस के लिए एक चैंपियन गेंदबाज रहा है. उन्होंने वर्षों में यह दिखाया है कि कैसे टीम उन पर भरोसा करती है. मैंने उन्हें करीब से देखा है और क्रिकेट जगत उन्हें याद करेगा.”

रोहित शर्मा ने साथ ही पॉइंट्स टेबल पर टॉप करने को लेकर कहा, “एक टीम के रूप में हम साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हमें आज बड़ी जीत मिली है और हम उसका जश्न मनाना चाहते हैं. हम इस पर ध्यान नहीं लगाना चाहते, कि हमारे सामने सेमीफाइनल में कौन होगा? जो भी हमारे सामने सेमीफाइनल में होगा. हम उनके खिलाफ अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे.”

Related posts