मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से 

मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से

ओपनर रोहित शर्मा (119) के शानदार शतक तथा कप्तान विराट कोहली (89) के शानदार अर्धशतक के बाद मोहम्मद शमी के 4  विकेट और रविन्द्र जडेजा के एक ओवर में दो झटकों से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को खेलना रहता है चुनौतीपूर्ण

मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से 1

इस मैच में 119 रन की शानदार पारी खेलने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि “यह यह निर्णायक मैच था. हम इस गेम को इंजॉय करना चाहते थे. ऑस्ट्रेलिया जैसी बैटिंग लाईनअप को 300 से कम स्कोर पर रोकना बहुत बड़ी बात थी.

इसके लिए मैं अपने गेंदबाजों को श्रेय देता हूँ. बल्लेबाजी के दौरान जब केएल राहुल आउट हुए तब एक पार्टनरशिप की जरूरत थी और कप्तान से अच्छा साथी मुझे कहां मिलता. जब मैंने शतक पूरा कर लिया तो विराट कोहली से कहा की मैं बड़े शॉट खेलूँगा तुम संभलकर खेलना. ऑस्ट्रेलिया जैसी शानदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने बल्लेबाजी करना हमेशा ही चुनौती पूर्ण रहता है. मैं बस पिच पर जितना ज्यादा हो सके समय बिताना चाहता था.”

भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम

मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से 2

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 286 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया जिसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 119 रनों की बदौलत 49.1 ओवर में 5 गेंद शेष रहते ही निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली. मुंबई में पहला वनडे 10 विकेट से हारने वाली भारतीय टीम ने राजकोट तथा बैंगलोर में शानदार वापसी कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा 8वां शतक

मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से 3

भारतीय टीम के शॉर्ट फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने करियर का 29वां वनडे इंटरनेशनल शतक 110 गेंदों में पूरा किया, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का 8वां शतक ठोका. इस मामले में रोहित शर्मा ने अपनी टीम के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली, जिन्होंने 8 शतक कंगारू टीम के खिलाफ इस फॉर्मेट में जड़े हैं. वहीं, सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक जड़े हैं.

सनथ जयसूर्या से आगे निकले रोहित शर्मा

मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने बताया, क्रीज पर क्या बात चल रही थी कप्तान विराट कोहली से 4

रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. हिटमैन ने श्रीलंकाई टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया।.जयसूर्या ने अपने वनडे करियर में 28 शतक ठोके थे. हालांकि, रोहित शर्मा से आगे अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (30), मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली (43) और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (49) हैं.

Related posts